असलहों का सौदा करते करते टेंडर माफिया बन गया था रवि पुजारी

एसटीएफ ने मंदर मोड़ से किया अरेस्ट, यूएसए मेड दो पिस्टल बरामद

ALLAHABAD: एसटीएफ के हाथ मंगलवार को बड़ी सफलता लगी। फोर्स ने कुख्यात अंतर्राज्यीय असलहा तस्कर व टेंडर माफिया रवि पुजारी को कौशांबी जनपद के मंदर मोड़ से अरेस्ट कर लिया। टीम ने उसके पास से यूएसए मेड दो पिस्टल, मैगजीन व मोटरसाइकिल बरामद किया है। एसटीएफ कई दिनों से इस शातिर अपराधी की तलाश में थी।

शातिर असलहा तस्कर

एसटीएफ की गिरफ्त में आए चंदौली जिले के सहाबगंज थाना क्षेत्र के डेहरी गांव निवासी शशिकांत मिश्रा उर्फ रवि पुजारी ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए। बताया कि वह विरोधियों को गन प्वाइंट पर रखकर अपनी टीम के लोगों को टेंडर दिलवा कर कमाई कर रहा था। उसके गिरोह में विकास उर्फ विक्की, छोटू ओझा व रवि का साला कृष्णकांत, अजय तिवारी भी शामिल हैं। गिरोह के सदस्य बड़े ठेकेदारों के साथ मिलकर असलहों के बल पर विपक्षियों को डरा कर टेंडर अपने पक्ष में करा लेते थे। रांची का रहने वाला कृष्णकांत रवि का साला है। वह राजेश सिंह नाम के ठेकेदार के लिए काम करता है। कृष्णकांत राजेश के कहने उसके पार्टनर की हत्या भी कर चुका है।

चुंडी महाराज से कनेक्शन

रवि पुजारी ने एसटीएफ को बताया कि उसका गिरोह मिर्जापुर के चुण्डी महाराज के लिए भी काम करता है। उनके माध्यम से झारखंड के रहने वाले नीरज सिंह से सम्पर्क हुआ। उनके कहने पर अक्सर झारखंड टेण्डर के सिलसिले में जाता था। इसी महीने महाराज के एक टेण्डर को लेकर धनबाद जाना था। क्योंकि महाराज का एमपी के रहने वाले एक व्यक्ति से टेण्डर को लेकर झगड़ा हो गया था।

हत्या का था प्लान

उनके कहने पर अजय तिवारी नाम के एक युवक के माध्यम से उस व्यक्ति की हत्या करने का प्लान बना गया था। अजय पूर्व में धनवाद में कार्बाइन के साथ पकड़ा जा चुका था और एक माह पहले ही वह जेल से छूट कर बाहर आया है।

सिपाही ने बनाया नेटवर्क

रवि ने बताया कि वह सुल्तानपुर के अजय सिपाही के सम्पर्क में रहने के साथ ही सिटी के भी कई माफिया ठेकेदारों के सम्पर्क था। एसटीएफ ने रवि पुजारी की अरेस्टिंग के बाद पूरामुफ्ती थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बरामदगी

दो यूएसए मेड पिस्टल 32 बोर

चार मैगजीन 32 बोर

एक मोटर साइकिल

कैश 110 रुपए

Posted By: Inextlive