-सौतेली मां के तानों से तंग आ उठाया कदम, पति सऊदी अरब में करता है नौकरी

ALLAHABAD: सौतेली मां के रोज-रोज के तानों से आजिज आकर बेटी ने खुद को अपनी दुधमुंही च्च्ची के संग कमरे के अंदर शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली। चीख पुकार सुनकर जब आस-पड़ोस के लोग दरवाजा तोड़ के अंदर घुसे तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।

आठ साल पहले हुई थी शादी

मऊआइमा थाना क्षेत्र के किरांव गांव निवासी मो। यूसुफ ने अपनी बेटी सना बानो 32 का विवाह बहरिया इलाके के कटनयी गांव निवासी सद्दाम हुसैन के साथ आठ वर्ष पूर्व किया था। इससे एक बेटा आजाद 6 व एक बेटी सानिया 4 वर्ष जन्म लिया। सद्दाम सऊदी अरब में रहकर नौकरी करता है। इसके चलते पत्नी सना बानो किरांव गांव स्थित मायके में ही रह रही थी। पड़ोसियों के अनुसार सना की मां सौतेली होने की वजह से आए दिन झगड़ा व गाली-गलौज होता रहता था। बताते हैं कि सना के पिता ने पहली पत्नी से वैवाहिक संबंध च्वच्छेद कर दूसरी शादी कर लिया था। सना, यूसुफ की पहली पत्नी से होने की वजह से मायके में रहने पर सौतेली मां से आए दिन लड़ाई झगड़ा होता रहता था।

गम का माहौल

रोज-रोज के झगड़े से आजिज आकर सोमवार को जब घर के लोग बाहर गए थे तो शाम को सना बानो चार वर्षीय बेटी संग अपने कमरे में अंदर कुंडी चढ़ाकर मिट्टी का तेल छिडक कर आग लगा ली। चीख-पुकार सुनकर जब तक पड़ोस के लोग दरवाजा तोड़ कर अंदर दाखिल होते तब तक मां-बेटी ने दम तोड़ दिया था। दर्दनाक घटना की खबर से गांव में गम का माहौल है। इस संबंध में थाना प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मामले की पुलिस को कोई सूचना नही दी गयी है।

Posted By: Inextlive