नगर निगम का बड़ा एक्शन, 37 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ALLAHABAD: नोटिस और डिमॉलिश की कार्रवाई के बाद भी बार-बार इंक्रोचमेंट करने वालों को सबक सिखाने के लिए नगर निगम ने अब कड़ा रूख अपना लिया है। नोटिस के बाद भी इंक्रोचमेंट न हटाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। ताकि कानूनी आधार पर सख्त कार्रवाई हो सके। गुरुवार को नगर निगम के अधिकारियों ने इंक्रोचमेंट करने वाले 37 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

नहीं मानते इंक्रोचमेंट करने वाले

नगर निगम ने इंक्रोचमेंट करने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसके बाद भी इंक्रोचमेंट से छुटकारा नहीं मिल रहा है। कार्रवाई के अगले दिन ही फिर से इंक्रोचमेंट हो जाता है। निगम की टीम कब्जेदार को हटाकर जुर्माना वसूलने के बाद जैसे ही आगे बढ़ती है, फिर से इंक्रोचमेंट हो जाता है। अपर नगर आयुक्त सुमित कुमार ने बताया कि जीजीआइसी के सामने इंक्रोचमेंट करके वाले तीन, एक्सिस बैंक के सामने छह, ग्रीन लैंड के सामने चार, कामधेनु के सामने के सात, सरदार पटेल चौराहे पर दो, बीएसएनएल कार्यालय के सामने सात और हनुमान मंदिर के सामने अवैध कब्जा करके दुकान लगाने वाले नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।

सिविल लाइंस से हटाए गुमटी ठेले

एक तरफ जहां इंक्रोचमेंट करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं दूसरी तरफ गुरुवार को भी सिविल लाइंस में एंटी इंक्रोचमेंट ड्राइव जारी रहा। जोनल अधिकारी रविन्द्र कुमार और अतिक्रमण निरीक्षक पीयूष मोहिले ने एमजी मार्ग पर हनुमान मंदिर चौराहा, कम्पनी बाग के चारों तरफ, ताशकंद मार्ग और एल्गिन रोड किनारे लगे गुमटी-ठेला हटवाया।

इंक्रोचमेंट करने वालों से अब सख्ती से निबटा जाएगा। नोटिस जारी कर इंक्रोचमेंट हटाया जाएगा। इसके बाद भी अगर कोई इंक्रोचमेंट करता है तो अब सीधा एफआईआर होगा। कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी रहेगा।

सुमित कुमार

अपर नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive