आज जारी हो सकता कटऑफ, ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया भी शुरू होने की उम्मीद

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रक्रिया बुधवार से भी नहीं शुरू हो सकी। दाखिले के लिए 28 अक्टूबर से बीकॉम की कटऑफ जारी होनी थी, लेकिन कटआफ जारी होने में टेक्निकल प्रॉब्लम ने यूनिवर्सिटी की तैयारी पर ब्रेक लगा दिया। ऐसे में अब गुरुवार को कटऑफ जारी होने की उम्मीद है। कटआफ जारी होने के साथ ही ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

टेक्निकल दिक्कतों को दूर करने में जुटे एक्सप‌र्ट्स

डॉ। शैलेंद्र ने बताया कि दाखिले को लेकर सामने आई टेक्निकल दिक्कतों को दूर करने में एक्सप‌र्ट्स लगे हुए है। हालांकि उम्मीद है कि गुरुवार को कटऑफ जारी हो जाएगा। इसी के साथ बीकॉम में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद बीएससी फिर बीए, बीपीए और बीएफए का भी कटऑफ अंक जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पीजी व लॉ समेत सभी प्रोफेशनल कोर्स में दाखिले के लिए हुए इंट्रेस एग्जाम का रिजल्ट भी जल्द जारी हो जाएगा। इसके लिए तैयारी भी लगभग पूरी हो गई है।

एडमिशन के लिए नियुक्त किए गए पांच कोआर्डिनेटर

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने बुधवार को विभिन्न कोर्स में दाखिले के पांच को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किए हैं.प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ। शैलेंद्र राय ने बताया कि पीजी, बीएड, एमएड और एमपीएड का को-ऑर्डिटेनर प्रो। धनंजय यादव को बनाया गया है। विज्ञान संकाय के यूजी कोर्सज का दायित्व प्रो। आइआर सिद्दीकी को दिया गया है। कला संकाय के यूजी कोर्स में दाखिले का जिम्मा प्रो। ऋषिकांत पांडेय को सौंपा गया है। इसके अलावा बीकॉम, बीपीए, बीएफए और एमबीए के लिए डॉ। आरके सिंह को को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। प्रोफेशनल कोर्स में दाखिले की जिम्मेदारी प्रो। नीलम यादव और एलएलएम, एलएलबी और पांच वर्षीय विधि कोर्स में प्रवेश के लिए डॉ। अंशुमान मिश्र को को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है।

बुधवार को बीकॉम का कटऑफ जारी किया जाना था। हालांकि, कुछ टेक्निकल दिक्कतों के कारण कटऑफ नहीं जारी किया जा सका।

डॉ। शैलेंद्र राय, सदस्य, प्रवेश प्रकोष्ठ

Posted By: Inextlive