कौशांबी व प्रतापगढ़ में हुआ हादसा, सड़क पर उतरी पब्लिक

लापरवाही के आरोप में जेई और एसडीओ के खिलाफ केस दर्ज

KAUSHAMBI/PRATAPGARH: बिजली विभाग की कौशांबी व प्रतापगढ़ जनपद में विद्युत स्पर्शाघात के दो मामलों में महिला सहित दो लोगों की मौत हो गयी। कौशांबी में हादसे के बाद नाराज पब्लिक सड़क पर उतर आयी और शव रखकर चक्काजाम कर दिया। विद्युत विभाग के जेई व एसडीओ के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज होने पर पब्लिक का गुस्सा शांत हुआ।

खेत में पड़ा था हाईटेंशन तार

कौशांबी के चरवा थाने के रामपुर गांव निवासी किसान छेदीलाल की पत्नी सुकन्या (48) अपनी बेटी मन्नू (14) के साथ सोमवार को खेत में चारा काटने गई थी। खेत में टूटे पड़े हाईटेंशन तार पैर में छू जाने से मां-बेटी गंभीर रूप से झुलस गयीं। दोनों को बेनीराम कटरा स्थित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सुकन्या की मौत हो गयी। लाइन का तार उसके पैर में छू गया। हादसे में मां-बेटी बुरी तरह से झुलस गई। इलाज के लिए उन्हे सराय अकिल के बेनीराम कटरा स्थित अस्पताल लाया गया जहां सुकन्या की मौत हो गई। वहीं हालत नाजुक होने के कारण मुन्नू को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना से नाराज लोगों ने सड़क पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। लोगों का कहना था कि तार तीन दिन पहले टूटकर गिरा था। उस समय तो आपूर्ति बाधित कर दी, लेकिन तार को हटाया नहीं गया और लापरवाही की हद पार करते हुए आपूर्ति भी चालू कर दी। सुकन्या के पिता की तहरीर पर एसडीओ चायल और सरायअकिल के जेई के खिलाफ सराय अकिल थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उधर कोतवाली सैनी क्षेत्र के डोंडापुर गांव में घरेलू विद्युत लाइन की मरम्मत करते समय अटसरांय निवासी दिलीप करंट की चपेट में आ गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अलमारी में उतरा मौत का करंट

प्रतापगढ़ के आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के तेलियानी गांव में रमेश चंद्र यादव की करंट लगने से मौत हो गयी। सोमवार की दोपहर रमेश अपने घर में अलमारी से कुछ सामान निकालने गया थी। इस दौरान अलमारी में दौड़ रहे बिजली की करंट की चपेट में आ गया।

Posted By: Inextlive