फ्लैग : कूड़ा नहीं मिलने से अधूरा रह गया बाकरगंज प्लांट का ट्रायल

- प्लांट के अफसरों ने आज पूरा ट्रायल करने का किया दावा

BAREILLY:

शहर को कूड़े और प्रदूषण की समस्या से निजात दिलाने के लिए स्थापित बाकरगंज कूड़ा निस्तारण प्लांट का ट्रायल तीन बार टलने के बाद ट्यूजडे को आखिरकार हो ही गया। लेकिन आधा अधूरा। वो भी कूड़ा नहीं मिलने के कारण। जबकि बाकरगंज प्लांट के पास कूड़े का गगनचुंबी पहाड़ खड़ा है। प्लांट पर तैनात अफसरों का कहना था कि ट्रायल के लिए उन्हें 'फ्रेश' कूड़े की आवश्यकता है।

बाकरगंज प्लांट पर सुबह से पूरे दिन मशीनों को सेट करने का काम चलता रहा। पेंट की वजह से कई मशीनों की मोटर जाम हो गई थी। दोबारा ऑयलिंग कर देर शाम तक इन्हें ठीक किया जा सका। कई मशीनों में वेल्डिंग का काम भी बाकी रह गया था, जिस कारण देरी हुई। इसके बाद प्लांट ट्रायल के लिए तैयार हुआ।

प्लांट के डायरेक्टर परमवीर का कहना है कि नगर निगम की ओर से करीब 100 टन कूड़ा प्लांट पर पहुंचाने की बात हुई थी, लेकिन ट्यूजडे को पूरे दिन कूड़ा प्लांट तक नहीं आ पाया। इसके चलते देर शाम पहले से जमा कूड़े से ही कूडे़ को क्रश करने वाली मशीन का ट्रायल ले लिया। बाकी मशीनों का ट्रायल वेडनसडे सुबह किया जाएगा। प्लांट का ट्रायल होने की सूचना मिलने पर नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव बाकरगंज पहुंचे।

हो सकता है विरोध

अभी प्लांट का ट्रायल भी पूरा नहीं हुआ है और स्थानीय लोगों ने विरोध की तैयारी कर ली है। प्लांट पर काम करने वाले कर्मचारियों की मानें तो बाकरगंज के लोगों ने मेन सड़क से कूड़ा प्लांट तक नहीं पहुंचने देने की तैयारी कर ली है। डायरेक्टर परमवीर ने बताया कि उनके पास बार बार कुछ लोग आकर पूछ रहे है कि कूड़ा प्लांट तक किस सड़क से आएगा।

30 को होगा प्लांट का उद्घाटन

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना के हाथों 30 नवम्बर को प्लांट का उद्घाटन कराने के लिए नगर निगम तैयारियों से जुटा हुआ है।

वर्जन

कूड़ा ले जाने वाले वाहनों के ड्राइवर्स को जानकारी न होने के कारण ट्यूजडे को प्लांट पर कूड़ा नहीं पहुंच पाया। वेडनसडे को सुबह ही कूड़ा प्लांट पर पहुंचा दिया जाएगा। जिसके बाद पूरे प्लांट का ट्रायल लिया जाएगा।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive