-बरेली कॉलेज कैम्पस की घटना, मची सनसनी आसपास भागे लोग

- पहले तेजी से निकली गैस, फिर अलग हो गई सड़क, मच गया हड़कंप

BAREILLY: बरेली कॉलेज में अपराह्न करीब 3 बजे धमाके के साथ सड़क फट गई, जिससे सनसनी मच गई। आसपास खड़े लोग डर से भागने लगे। कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाई तो देखा कि सड़क जहां से फटी है, वहां तेजी से गैस निकल रही थी। गैस के साथ रेत उड़ रही थी। लिहाजा, खतरे को भांपते हुए सड़क को तोड़ दिया। ताकि, गैस निकल सके। वहीं, एक्सपर्ट इसे कोई भूगर्भिक हलचल नहीं मान रहे हैं। एक्सपर्ट का मानना है कि गर्मी की वजह से सड़क के नीचे कचरे में मीथेन गैस बनी होगी, जिसकी वजह से ब्लास्ट हो गया होगा।

कुछ देर तक निकली गैस

सड़क फटने की घटना वेडनसडे शाम 4 बजे हुई। सबसे पहले कुछ देर तक गैस निकली और फिर ब्लास्ट हो गया। आवाज सुनकर कैंपस के लोग भी सकते में आ गए। सड़क बीसीबी कैंपस में पश्चिमी गेट की ओर से एसबीआई बैंक के सामने फटी। धमाके से पास के मोहल्ले के लोग भी परेशान हो गए और फिर सड़क देखने पहुंच गए। धमाके से सड़क एक ओर से करीब 7 इंच उठ गई है। गैस निकलने से धूल का गुबार भी उठा, जो बाद में सड़क पर पड़ा भी दिखायी दे रहा था।

जमीन में कुछ मटीरियल मौजूद हो सकते हैं। जिनके आपस में टकराने से गैस बन गई होगी। गर्मी अधिक होने के कारण गैस का दबाव बन गया। जिससे धमाके के साथ गैस बाहर आ गई। अब सर्वे के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

डॉ। नीरू अग्रवाल , एचओडी भूगोल विभाग

Posted By: Inextlive