बरेली। स्मार्ट सिटी की वर्षो से जारी कवायद अब तक बरेलियंस के लिए सिर्फ खयाली पुलाव साबित हुई है। यह कवायद कब पूरी और कब सिटी का स्टेटस बदलेगा यह तो पता नहीं, पर प्रजेंट में तो बरेलियंस इस कवायद से भारी परेशानी में है। सिटी में चल रहे डेवलपमेंट व‌र्क्स की लेटलतीफी से यह परेशानी हर दिन बढ़ रही है। बरसात के सीजन में तो यह डेवलेपमेंट व‌र्क्स और भी मुसीबत बढ़ा रहे हैं। सिटी में वर्षो से अंडर कंस्ट्रक्शन ओवर ब्रिजेज और सीवर लाइन व‌र्क्स से सड़कें बदहाल स्थिति में हैं। इन दिनों बरसात के चलते इन सड़कों से कही आना-जाना बरेलियंस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

चौपुला से निकलना हुआ दूभर

चौपला चौराहे से पुलिस लाइन, सिटी स्टेशन और अयूब खां चौराहे की ओर ओवर ब्रिज कंस्ट्रक्शन वर्क लंबे समय से चल रहा है। इसके चलते यहां हर ओर रोड खुदी है। इन दिनों बरसात के चलते यहां की टूटी सड़कें कीचड़ से भरी हुई हैं। इससे लोगों का यहां से निकलना दूभर हो रहा है।

श्यामगंज का हाल भी बदहाल

श्यामगंज एरिया शहर का सबसे घनी आबादी वाला एरिया है। इन दिनों यहां हर तरफ सीवर लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। इससे सड़कें खोदी गई हैं.बरसात होने से यहां की सड़कों पर इस कदर कीचड़ हो गई है कि लोगों के लिए निकलना मुश्किल हो रहा है।

कालीबाड़ी में हर तरफ कीचड़

श्यामगंज से कालीबाड़ी की ओर भी इन दिनों सीवर ट्रंक लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। इसके लिए यहां की सड़क पर गहरी खुदाई की गई है। जहां सीवर पाइप बिछाने का कार्य हो गया है, वहां सड़क को तो लेबल कर दिया है। अब इस कच्ची सड़क पर हर तरफ कीचड़ है और लोग गिरते-पड़ते किसी भी तरह यहां से निकल रहे हैं।

श्यामगंज से सैटेलाइट की ओर भी मुसीबत

श्यामगंज से माली की पुलिया, इसाइयों की पुलिया की ओर भी सड़क खोदकर सीवर लाइन बिछाई गई है। इससे यहां की खुदी हुई सड़क पर भी इन दिनों कीचड़ फैली हुई है। इस रोड निकलने वाले लोगों को इन दिनों भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

सैटेलाइट पर जाम से लोग परेशान

सैटेलाइट पर भी ओवर ब्रिज निर्माण के चलते इसके दोनों ओर की सर्विस लेन टूटी हुई है। इसके साथ ही यहां सर्विस लेन को चौड़ा करने के लिए भी खुदाई हो रही है। बरसात के चलते इन दिनों यहां भी कीचड़ हो रही है। इससे यहां से निकलने वाले लोग भी परेशान हैं।

Posted By: Inextlive