-दूसरे पक्ष पर विरोध करने व पथराव का आरोप

-पुलिस ने मौके पर पहुंच संभाली स्थित, पुलिस कर रही जांच

बरेली-अब कोरोना को भी धार्मिक विवाद से जोड़कर शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही हैं। वेडनेसडे को प्रेमनगर के बानखाना में कब्रिस्तान में एक कोरोना मरीज के शव के सुपुर्द-ए-खाक के दौरान विवाद कराने का प्रयास किया गया। मरीज के परिजनों ने दूसरे पक्ष पर आरोप लगाया कि उन लोगों ने शव को दफनाने का विरोध किया और पथराव कर दिया। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने हालात पर काबू पाया। मरीज के परिजनों ने पुलिस को लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई कर रही है। पुलिस का कहना है कि कोरोना मरीज के शव आने की खबर के चलते लोगों ने दहशत थी, लोग अपनी छतों पर खड़े हो गए थे लेकिन किसी भी तरह के विवाद की खबर गलत है। जिसने वीडियो वायरल कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया, उसका पता लगाया जा रहा है।

ट्यूजडे रात हुई थी मौत

प्रेमनगर के मौला नगर निवासी एक शख्स ने पुलिस को शिकायत की कि उनके पिता रेलवे में अधिकारी पद से रिटायर्ड थे। कुछ दिन पहले उनकी बिगड़ी तो उनका कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। छह दिन पहले उन्हें कोविड़ हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया। ट्यूजडे देर रात उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद डॉक्टरों की टीम के साथ साशन की परमिशन के साथ परिवार के कुछ लोगों के परिजन एम्बुलेंस से शव लेकर सुर्खा कब्रिस्तान पहुचे।

वीडियो भी किया वायरल

आरोप है कि वह संक्रमित शव को दफनाने को लेकर दूसरे पक्ष के दर्जनों लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। गाली गलौज करने लगे। जब वह शव लेकर कब्रिस्तान के अंदर गए तो कई लोग छतों पर चढ़ गए और पथराव करने लगे। इस दौरान जनाजे पर भी पत्थर फेंके। जिससे लोग पत्थर से बचने के लिए भागने लगी। उसी दौरान जनाजे में मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। फिर घटना का मोबाइल से वीडियो बनाने लगे, जिसमें दूर से कुछ छतों पर खड़े दिखे। वीडियो में कुछ लोगों की आवजे आ रही है। वीडियो काफी दूर से बना होने के कारण साफ नही बन सका। हालांकि वीडियो में शव वाहन भी दिख रहा है। आरोप है कि सूचना देंने के बाद भी पुलिस को कब्रिस्तान तक आने में आधा घंटा लग गया। पुलिस के पहुचने पर खुराफाती घरों में घुस गए। जिसके बाद शव दफनाया गया।

कब्रिस्तान में शव दफनाने का विरोध और पथराव की बात गलत है। शिकायत की है मामले की जांच की जाएगी। माहौल बिगाड़ने वालों की भी पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

बलबीर सिंह, इंस्पेक्टर प्रेमनगर

Posted By: Inextlive