- फतेहगंजनिजी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था इलाज

- ट्यूजडे को तुलना में घटी संक्रमितों की संख्या, हेल्थ अफसर हैरान

बरेली : कोरोना ने तेजी से पलटवार किया तो संक्रमितों की डेथ का ग्राफ भी एक बार फिर से बढ़ना शुरू हो गया है। वहीं पॉजिटिव केसेस में भी रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो गई है। ट्यूजडे को जहां दो संक्रमित मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा। वहीं वेडनसडे को पांच कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। इसके अलावा कोरोना के 314 नए केस भी मिले हैं। फतेहगंज पश्चिमी स्थित टोल प्लाजा के पास एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट चार कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। डॉक्टर के मुताबिक चारों पेशेंट्स की जान आक्सीजन लेवल कम होने की वजह से गई है। वहीं ट्यूजडे को एक पेशेंट की हालत गंभीर होने पर परिजन उसे लेकर 300 बेड हॉस्पिटल लाए थे, जहां से प्राइवेट हॉस्पिटल रेफर किया गया था। वेडनसे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

इनकी हुई मौत

महानगर निवासी युवक 11 अप्रैल को शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल एडमिट हुआ था। ट्यूजडे देर रात युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। विशारतगंज निवासी एक महिला मरीज जोकि 13 अप्रैल को एडमिट हुई थी, अगले ही दिन जांच में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। वेडनसडे दोपहर में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मणीनाथ निवासी बुजुर्ग ट्यूजडे को देर रात गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज मे ंएडमिट कराए गए थे, वेडनसडे दोपहर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहंी बिहारीपुर निवासी एक बुजुर्ग की ट्यूजडे देर रात घर में हालत बिगड़ी तो परिजन उन्हें लेकर 300 बेड हॉस्पिटल पहुंचे यहां जांच में गंभीर पाए जाने पर उन्हें निजी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। एंटीजन जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वेडनसडे दोपहर करीब दो बजे उन्होने दम तोड़ दिया। कॉलेज प्रबंधन ने मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी है। प्रबंधन के अनुसार मृतक संक्रमित सांस संबंधी दिक्कत के चलते एडमिट हुए थे।

रिटायर्ड शिक्षक ने भी तोड़ा दम

शहर के प्रेम नगर निवासी एक कॉलेज के रिटायर्ड शिक्षक की करीब एक सप्ताह पहले फीवर की दिक्कत के चलते एक निजी अस्पताल में एडमिट हुए थे। कोरोना गाइडलाइन के चलते उनकी कोरोना जांच हुई जिसमें वह संक्रमित पाए गए। दो दिन तक हॉस्पिटल में उनका इलाज हुआ। लेकिन मंडे को वह जबरन हॉस्पिटल से घर आ गए, हॉस्पिटल प्रबंधन ने इस पर आपत्ति भी की लेकिन वह नही माने। ट्यूजडे देर रात उनकी घर पर फिर हालत बिगड़ गई। परिजनों ने अनुसार वेडनसडे को सुबह उन्होंने घर पर ही दम तोड़ दिया।

इफ्को के पांच लोग पॉजिटिव

वेडनसडे का आई कोरोना रिपोर्ट में आंवला के इफ्को में रहने वाले पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बता दें कि तीन दिन पहले भी इफ्को में पांच लोगों मे कोरोना की पुष्टि हो चुकी है।

वर्जन

लगातार कोरोना के केसेस में बढ़ोत्तरी हो रही है, वेडनसडे को भी कोरोना 241 नये केसे मिले हैं लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करें।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी।

Posted By: Inextlive