-पुलिस ने 14 साइबर ठगों की दिखाई गिरफ्तारी, 4 को किया वांटेड

-हिरासत में लिए गए दो युवकों को पूछताछ के बाद छोड़ा गया

बरेली- फतेहगंज पश्चिमी के धनतिया में एएसपी के नेतृत्व में दो थानों के करीब 50 पुलिसकर्मियों की टीम ने दबिश देकर 16 साइबर ठगों को पकड़ा था, ताकि ठगों को चारों ओर से घेर लिया जाए और कोई भाग न सके। पुलिस ने एफआईआर में दबिश में शामिल सभी पुलिसकर्मियों का जिक्र किया है। पुलिस ने मौके से 16 लोगों को पकड़ा था लेकिन पूछताछ के बाद थर्सडे को सईम खां और अब्दुल रजा को छोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि इनका कोई रोल सामने नहीं आया है। पुलिस ने ठगी व आईटी एक्ट की अलग-अलग धाराओं में 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिसमें 14 की गिरफ्तारी व 4 की फरारी दिखायी है।

बंद पेट्रोल पंप से नेटवर्क की कहानी

पुलिस ने एफआईआर में कार और बंद पेट्रोल पंप से साइबर ठगी का नेटवर्क चलाने की कहानी बताई है। पुलिस के मुताबिक बड़ा बाईपास पर विलवा के पास मर्सडीज कार में वारिश और आमिर खां साइबर ठगी का नेटवर्क चलाते थे। उनके पास से काफी संख्या में चेकबुक, पासबुक, एटीएम व अन्य सामान मिला था। उन्हीं की निशानदेही पर दबिश देकर जीरो प्वाइंट पर बंद पेट्रोल पंप से नेटवर्क चला रहे उनके अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से मोवीन खां, अफसर खां, मुस्तफा और असगर फरार हो गए। पुलिस ने वारिश, आरिफ, युसुफ, अफजाल, आमिर, कैफ, ताहिर, साजिद, रफी, जाहिद, राशिद, जमशेद, नासिर और इरफान को गिरफ्तार दिखाया गया है।

इनके नाम के डॉक्यूमेंट मिले

पुलिस को मौके से कई एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक, चेकबुक, पैन कार्ड व आधार कार्ड मिले हैं। बैंक अकाउंट फर्जी आधार कार्ड तैयार करके बनवाए गए थे। जिन लोगों के नाम से डॉक्यूमेंट मिले हैं, उनमें शाहरुख, अतीक, पप्पू, विनोद, तौफीक, वाजिद, मौसम खां, नदीम, आमिर, अमित शर्मा, रियासत, सुल्तान, राहिल, ताहिर, आसिफ, रफीक, प्रदीप, खुशरजा, अंजुम बेगम व अन्य हैं। इनके नाम के अकाउंट में ही साइबर ठगी के रुपए डलवाकर निकाल लिए जाते थे।

Posted By: Inextlive