-डायट में काउंसिलिंग के पहले 5 कैंडिडेट्स मिले कोरोना पॉजिटिव

-रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मचा हड़कंप, जारी रही काउंसिलिंग

बरेली: 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में दो साल बाद मिले मौके पर कोरोना ने पानी फेर दिया। फरीदपुर के डायट में काउंसिलिंग के लिए आए कैंडिडेट्स में 5 को 14 दिन की 'कैद' मिली है। यानि कि ये कैंडिडेट्स अब 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन रहेंगे। दरअसल, फरीदपुर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान यानि डायट में वेडनसडे को 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के सापेक्ष में 491 अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग की गई। काउंस¨लग कराने आए अभ्यर्थियों की काउंस¨लग से पहले एंटीजन से जांच की गई जिसमें 5 अभ्यर्थी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके चलते उन्हें होम क्वारंटाइन के लिए वापस घर भेज दिया गया और काउंस¨लग को सुचारू रूप से जारी रखा गया। फरीदपुर डायट में यह काउंसि¨लग 15 अक्तूबर तक होगी।

सेंटर पर मचा हड़कंप

वेडनसडे को सुबह 9 बजे से सभी पुरुष वर्ग की काउंसि¨लग की गई। जिसमें काउंस¨लग कराने आए अभ्यर्थियों में से पांच अभ्यर्थी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अफरा तफरी मच गई, लेकिन स्थिति को तुरंत संभाल लिया गया और सुचारू रूप से काउंस¨लग जारी रही। वहीं गुरुवार को सभी दिव्यांग महिला व दिव्यांग पुरुष के साथ ही सभी महिला अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग होगी। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टें¨सग का पालन करते हुए और मास्क व सेनिटाइजर के साथ प्रतिभागियों ने काउंसि¨लग में भाग लिया। इसके साथ जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की ओर से भी कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंस कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए काउंस¨लग कराई।

443 के डॉक्यूमेंट ओके

बेसिक शिक्षा परिषद ने 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के सापेक्ष 31277 अभ्यर्थियों की सूची बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेज दी गई थी। जिसके बाद चयन के लिए आज बुधवार से काउंसि¨लग शुरू कर दी गई। बुधवार को काउंस¨लग में 443 अभ्यर्थियों के कागजात जांच कर योग्य घोषित किए गए। शेष अभ्यर्थियों के कागजात अधूरे होने पर उन्हें बृहस्पतिवार को भी काउंस¨लग कराने का मौका मिलेगा

Posted By: Inextlive