-जॉब पोर्टल पर डाला था रेज्यूम, एफआईआर दर्ज

-यूपी 100 में जॉब के नाम पर भी युवक से ठगी

BAREILLY: जॉब की तलाश में भटक रहे युवा सावधान हो जाएं, क्योंकि जॉब दिलाने के बहाने कई ठगों के गैंग घूम रहे हैं। फ्राइडे को भी दो केस सामने आए हैं। जिसमें आईवीआरआई स्टूडेंट समेत दो लोगों से ठगी हो गई। आईवीआरआई स्टूडेंट ने जॉब पोर्टल पर रेज्यूम अपलोड किया था। वहीं एक युवक को यूपी 100 में जॉब दिलाने के नाम पर ठग लिया गया। युवक ने एसएसपी ऑफिस में शिकायत की है।

केस 1------

43 हजार रुपए अकाउंट में डलवाए

डुकरे सागर, आईवीआरआई में ग्रेजुएट स्टूडेंट हैं। उन्होंने 22 मार्च को अपना रेज्यूम मेंटर डॉट कॉम वेबसाइट पर अपलोड किया था। वहां से मेक माई करियर पाथ डॉट कॉम कंपनी ने उनसे जानकारी ली। 23 मार्च को उनके पास गरिमा नाम की लड़की का फोन आया। उसने एक साल की मेंबरशिप के बारे में जानकारी दी और 2100 रुपए की फीस बताई। उसी दिन रिया नाम की लड़की का फोन आया और कहा कि डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए 5100 रुपए लगेंगे। उसके बाद फोन पर इंटरव्यू के 23800 रुपए लिए। इस तरह से उनसे कुल 43 हजार रुपए ठग लिए। ये सभी रुपए उनसे पेटीएम के जरिए अकाउंट में डलवाए गए। जब उन्होंने कंपनी के ऑफिस का पता पूछा तो अब बता नहीं रहे हैं तो उन्हें ठगी का अहसास हुआ।

केस 2-

पुलिस ऑफिस में मिला थ्ा सिपाही

फतेहगंज पश्चिमी के सतुइया खास निवासी दिनेश पाल करीब 2 महीने पहले एसएसपी ऑफिस आया था। जब वह गेट से बाहर निकले तो वर्दी में एक सिपाही मिला। जिसका नाम राजेश चौहान था। उसने उनकी प्रॉब्लम पूछी और मदद के बहाने नंबर ले लिया। उसके बाद वह उसके घर भी आने लगा और फिर लखनऊ में बीजेपी सांसदों से जान पहचान के बहाने यूपी 100 में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। ठग सिपाही ने उससे 2 लाख रुपए मांगे और फिर डेढ़ लाख में सौदा तय हो गया। दिनेश ने जमीन गिरवी रखकर और उधार रुपए लेकर उसे दिए। जब उसने नौकरी के बारे में पूछा तो 1 मई को उसके पास व्हाट्सएप से नौकरी लगने का मैसेज भेज दिया लेकिन अब तक कोई लेटर नहीं पहुंचा और न ही उसकी नौकरी लगी है।

Posted By: Inextlive