-बरेली कॉलेज में सुबह पूर्वी गेट पर बिना थर्मल स्क्री¨नग और चे¨कग के दी गई छात्र-छात्राओं को एंट्री

-कंट्रोल रूम के पास चे¨कग में दो छात्रों के पास मिले मॉडल पेपर, किया जब्त

बरेली : एमजेपीआरयू की ओर से एलएलबी त्रिवर्षीय, बीए एलएलएलबी पांच वर्षीय और एलएलएम द्वितीय सेमेस्टर परीक्षाएं वेडनसडे से शुरू हो गईं। बरेली कॉलेज सेंटर पर सुबह परीक्षार्थियों को पूर्वी गेट से एंट्री देने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन बड़ी संख्या में पश्चिमी गेट से भी भीड़ पहुंच गई। पूर्वी गेट पर थर्मल स्क्री¨नग की कोई व्यवस्था नहीं थी। लिहाजा, कंट्रोल रूम के पास प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने परीक्षार्थियों को रोक कर उनकी थर्मल स्क्री¨नग कराई। साथ ही मास्क चेक किए। इस दौरान परीक्षा देने पहुंचे कई छात्र नेता और अन्य परीक्षार्थी बिना मास्क रोके गए। उन्हें मास्क देने के साथ चेतावनी देकर अंदर भेजा गया।

चेतावनी देकर छोड़ा

7 केंद्रों पर विधि की परीक्षाएं शुरू हो गईं, बरेली कॉलेज में 1349 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। कोविड संक्रमण की वजह से शिक्षकों ने परीक्षार्थियों की चे¨कग से दूरी बनाई रही। सभी परीक्षार्थियों से प्रवेश पत्र व पहचान पत्र को दिखाते हुए अंदर जाने दिया गया। इस दौरान दो परीक्षार्थियों के पास मॉडल पेपर मिले। इसे •ाब्त करने के बाद उन्हें अंदर भेजा गया।

10 मिनट में पेपर पर लिख डाले आंसर

एलएलबी तीन वर्षीय द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान कमरा नंबर 30 में एक परीक्षार्थी ऐसा मिला, जिसने परीक्षा शुरू होने के 20 मिनट में प्रश्न पत्र पर ही कुछ आंसर लिख डाले। सचल दल की चे¨कग में मामला पकड़ में आया तो उसकी चे¨कग की गई। बाद में उसे दूसरा पेपर देकर भविष्य में प्रश्न पत्र पर न लिखने के निर्देश दिए।

पैर में था फ्रैक्चर, दी गई मदद

एलएलबी के एक छात्र के पैर में फ्रैक्चर था। पूर्वी गेट पर एंट्री के दौरान पता चला कि उसका रोल नंबर एक मंजिल ऊपर वाले कमरे में पड़ा है। शिक्षकों ने उसकी स्थिति देखी और तुरंत उसे नीचे के कमरे में बैठा कर परीक्षा दिलवाई।

चीफ प्रॉक्टर ने लगाई डांट

परीक्षा के दौरान चीफ प्रॉक्टर डॉ। वंदना शर्मा अपनी टीम के साथ कमरों में चें¨कग करने पहुंचीं। इस दौरान एक कमरे में दो परीक्षार्थी आपस में बतियाते मिले, उन्हें डांट लगाते हुए दूर-दूर बैठाया गया। दूसरी ओर कंट्रोल में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए परीक्षा की निगरानी की गई।

क्लास करने वाले छात्र-छात्राएं हुए परेशान

बरेली कॉलेज में परीक्षाओं को छोड़ पूर्वी गेट से अन्य कक्षाओं वाले छात्र-छात्राओं को आने पर रोक लगा दी गई। कॉलेज प्रशासन का यह फरमान ट्यूजडे दे रात जारी हुआ, लिहाजा बहुत से छात्र-छात्राओं को जानकारी नहीं हो पाई और वे विकास भवन वाले पूर्वी गेट पर पहुंच गए। इस दौरान सुरक्षा कर्मचारियों ने उन्हें नहीं जाने दिया तो वे नाराज हो गए। करीब 20 मिनट बाद उन्हें जाने दिया गया।

Posted By: Inextlive