-डॉग स्क्वाड का खोजी कुत्ता सूंघते हुए मैगी की दुकान पर पहुंचा

-शव मिलने के बाद से दुकान हुई बंद, दुकान मालिक की तलाश

सीबीगंज/बरेली : इज्जतनगर के न्यू मॉडल कॉलोनी के खंडहर में पल्लेदार राजीव उर्फ राजू की हत्या करने से पहले हत्यारोपियों ने दारु पार्टी के दौरान मैगी खाई थी। इस बात का खुलासा डॉग स्क्वाड टीम के जरिए हुआ। मौके पर पहुंचा खोजी कुत्ता घटनास्थल पर सूंघने के बाद करीब 100 मीटर दूर जाकर सड़क पर रुक गया। पुलिस ने वहां जांच की तो मैगी के रैपर पड़े मिले। आसपास के लोगों से पूछा तो पता चला कि वहां मैगी का स्टाल लगता है। जिसके बाद पुलिस मैगी बेचने वाले दुकानदार की तलाश कर रही है।

बढ़ाई गई धाराएं

मूल रूप से थाना इज्जतनगर के नगरिया परीक्षित निवासी राजीव उर्फ राजू घर बेचकर परिवर के साथ सीबीगंज के पस्तौर में रहते थे। 30 नवंबर को अपहरण के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी। उसका शव बुधवार की सुबह इज्जतनगर की न्यू मॉडल रेलवे कॉलोनी के खंडहर में मिला था। मृतक के स्वजनों का आरोप था कि नगरिया परीक्षित गांव के रहने वाले वकील अहमद खां उर्फ फौजी 30 नवंबर को राजू को बुलाकर ले गया था। उसी ने शराब पिला कर राजू की हत्या कर दी। पुलिस को घटनास्थल से भी शराब की खाली बोतल बरामद हुई थी। मृतक के स्वजनों ने सीबीगंज थाने में फौजी और उसकी पत्नी हसीना पर अपहरण कर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। शव मिलने के बाद पुलिस ने उसमें हत्या की धाराएं बढ़ा दी हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है।

पत्नी समेत रिटायर्ड फौजी फरार

पुलिस की तीन टीमें आरोपित रिटायर्ड फौजी की तलाश में दबिश दे रही हैं। उसने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया है। जिसके कारण साइबर सेल को अब उसकी लोकेशन नहीं मिल रही है। फिलहाल पुलिस उसके नंबरों की कॉल डिटेल के साथ अंतिम लोकेशन निकालने में जुटी है।

नहीं खुली मैगी की दुकान

जिस दिन से राजू का शव मिला है उसी दिन से मैगी वाले की दुकान बंद है। लोगों की माने तो वह देर रात मैगी की दुकान लगाता था। शव मिलने के बाद से उसने दुकान ही नहीं खोली। पुलिस अब मैगी वाले दुकानदार की तलाश का रही है। जिससे उसे फोटो दिखाकर हत्यारोपितों की पहचान कराई जा सके।

कई पहलुओं पर पुलिस की जांच

परिजनों ने मकान को लेकर हत्या की आशंका जताई है लेकिन पुलिस की जांच कई पहलुओं पर चल रही है। अभी तक की पड़ताल में सामने आया कि दोनों पुराने दोस्त थे और एक दूसरे के घर आना-जाना था। दोनों अक्सर साथ ही शराब पीते थे।

रिटायर्ड फौजी और उसकी पत्नी की तलाश की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद ही हत्या की वजह पकड़े जाने के बाद स्पष्ट होगी।

संसार सिंह, एसपी देहात

Posted By: Inextlive