- बारादरी के दुर्गानगर का मामला, आसपास के लोगों की पिटाई से हुए लहूलूहान

- पुलिस की हिरासत में आरोपित, शिक्षक ने थाने में दोनों के खिलाफ दी तहरीर

बरेली : दिनदहाड़े शिक्षक के घर चोरी की वारदात का मामला सामने आया है। गनीमत रही कि शिक्षक के बेटे की समझदारी से चोर धर लिये गए। बेटे ने बाहर से दरवाजा बंद कर आस-पास के लोगों को बुलाया। लोगों ने इकट्ठा होकर चोरों को पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। इससे एक चोर लहूलुहान हो गया। चोरों की पिटाई पर बारादरी पुलिस शिक्षक के घर पहुंची और दोनों को हिरासत में ले लिया। चोरों के खिलाफ शिक्षक ने तहरीर दी है।

दी गई तहरीर

बारादरी के दुर्गानगर के रहने वाले शिक्षक संतोष नवाबगंज के माझौनगला व पत्नी प्रभा गंगवार बरखन के सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं। संतोष ने बताया कि रोज की तरह दोनों स्कूल गए हुए थे। बेटा प्रत्यूष स्कूल गया हुआ था। दोपहर करीब दो बजे बेटा स्कूल से घर पहुंचा तो घर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। इस पर बेटे को शक हुआ। घर के अंदर जब वह दाखिल हुए तो उसे अंदर हलचल सुनाई दी। गाने की आवाज सुनाई दी। इस पर उसने बाहर से कमरे का दरवाजा बंद किया और भागते हुए पड़ोसियों को अनजान लोगों के घर में घुसने की जानकारी दी। आस-पास के लोग तुरंत ही संतोष के घर भागे। दरवाजा खोला तो दोनों चोर कमरे की अलमारी में रखे सामान को बाहर निकाल चुके थे। पब्लिक को देख चोरों ने भागने का प्रयास किया तो उसे सभी ने मिलकर पकड़ लिया और जमकर धुनाई की। इसमें एक चोर लहुलूहान हो गया। पूछताछ में दोनों ने खुद को पीलीभीत के पीरखान मोहल्ले का निवासी बताया। घर के बाहर से चोरों की मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है। शिक्षक का आरोप है कि उनके घर से चार सोने की चेन, दो अंगूठी, दो सोने के सेट, पाजेब व 15 सौ रुपये गायब हैं।

स्वजन बोले-गिरने की वजह से चोटिल हुआ चोर

संतोष ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि पब्लिक के द्वारा पिटाई से चोरों के लहूलुहान होने की बात गलत है। भागने के दौरान गिरने से चोर चोटिल हुआ है। इधर, पूरे घटनाक्रम का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है।

शिक्षक की तहरीर पर दोनों चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बुधवार को दोनों को जेल भेजा जाएगा।

- नीरज मलिक, इंस्पेक्टर, बारादरी

Posted By: Inextlive