-भिक्षुकों को हिन्दू शक्ति दल ने प्रेमनगर में घेरा, जमकर काटा हंगामा

-मौके पर पुलिस बुलाकर की कार्रवाई की मांग, सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

बरेली: यह रोहिंग्या मुस्लिम हो सकते हैंइन पर कार्रवाई करो। इनके पास न तो कोई आईडी प्रूफ है और न कोई प्रमाण कि यह हिन्दू है या फिर मुस्लिम। यह कहते हुए हिन्दू शक्ति दल ने सैटरडे को पुलिस के सामने हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस करीब एक दर्जन से ज्यादा भिक्षुकों को हिरासत में लेकर प्रेमनगर थाना गई जहां उनको शाम तक बैठाए रखा। बाद में पूछताछ के बाद उनके परिजनों को बुलाया गया जिसके बाद उनकी आईडी देखने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। वहीं हिन्दू शक्ति दल के जिला महासचिव संजय जौहरी, जिलाध्यक्ष संजीव कश्यप, जिला प्रभारी तरुण सूरी और जितेन्द्र ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की।

माहौल खराब की कोशिश

हिन्दू शक्ति दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिले में कुछ गिरोह महौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। जिनमें एक गिरोह शनिदेव के नाम पर बहुत सक्रिय है, जो प्रत्येक सैटरडे को चौकी चौराहा, श्यामगंज, डेलापीर, किला बाजार में दिख जाएंगे। इन सभी की उम्र 8-15 वर्ष के उम्र के हैं। यह ग्रुप शनिदेव के नाम पर बरेली की जनता के आगे भीख मंगवा रहा है।

कार्रवाई की मांग

आरोप है कि रोहिंग्या मुस्लिम हो सकते हैं, इनको कोई अपने यहां काम पर भी नहीं रखता है। इस तरह के गिरोह किसी भी देश विरोधी गतिविधि में संलिप्त हो सकते हैं, जो पैसे के लिए कुछ भी कर सकते हैं। यह अपराध करेंगे तो प्रशासन के पास इनका कोई डाटा भी नहीं होगा। इसीलिए इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

अपाहिज न उम्रदराज

शहर के अलग-अलग एरिया में आधा-आधा दर्जन लोगों के साथ ग्रुप बनाकर भीख मांगने वालों पर शहर के लोग भी शक करते हैं क्याेंकि यह कोई अपाहिज या फिर उम्रदराज लोग नहीं है। सभी लोग स्वस्थ हैं और लोगों को झांसे में लेकर भीख मांग रहे हैं। वहीं इनके साथ कुछ बच्चे भी रहते हैं।

धर्म का अपमान

हिन्दू शक्ति दल का कहना है कि सनातन धर्म के किसी भी ग्रंथ में ये नहीं लिखा है कि प्रत्येक शनिवार को नशेड़ी लड़के सरसों का तेल डालकर शनि महाराज की मूर्ति रखकर सनातन धर्म के नाम पर भीख मांगते हैं। जबकि सनातन धर्म का इस तरह अपमान है। यदि ये सभी युवक मुस्लिम हैं तो सीधे अल्लाह के नाम पर भिक्षा मांगे शनि महाराज के नाम पर नहीं। क्योंकि इनका सीधा उद्देश्य सनातन धर्म पर घात करना है और कुछ नहीं। जिस कारण शहर का महौल खराब होने की पूरी संभावना है।

Posted By: Inextlive