- बदमाशों ने परिवार के सदस्यों को बंधक बना गल प्वाइंट पर लेकर दो घंटे तक की लूटपाट

- आइजी, एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचे, बेटे को दहेज में मिली कार भी लूट ले गए बदमाश

नवाबगंज (बरेली) : हथियारों से लैस दस नकाबपोश बदमाशों ने सोमवार देररात लकड़ी कारोबारी सपा नेता के घर को निशाना बनाया। कारोबारी और उसके परिवार के सदस्यों को गन प्वाइंट पर ले लिया। 15 लाख रुपये की नकदी, आठ तोला सोना व 12 तोला चांदी के जेवरात लूट लिए। घर के अलग-अलग कमरों में सो रहे परिवार के सदस्यों को बदमाश एक ही कमरे में जमा कर हाथ पैर बांध कर फरार हो गए। बदमाश व्यापारी के बेटे को दहेज में मिली कार भी लूट ले गए।

दहेज की कार भी ले गए बदमाश

गांव बरौर में सपा नेता जलीस अहमद परिवार के साथ रहते हैं। लकड़ी का व्यापार करने के साथ ही सरिया सीमेंट की दुकान और कोल्हू भी चलाते हैं। वह परिवार के साथ दूसरी मंजिल पर रहते हैं। सोमवार रात वह पत्नी मुन्नी, विवाहित बेटी हिना बी के साथ घर के कमरे में सो रहे थे, जबकि दूसरे कमरे में उनका बेटा जावेद अहमद और उसकी पत्नी निशा बी सो रही थी। छोटा बेटा जुबैद अहमद मकान की लाबी में सो रहा था। आधी रात के बाद हथियारों से लैस दर्जन भर नकाबपोश बदमाश लोहे के स्टूल के जरिए उनके घर में घुस आए। बदमाशों ने घर में घुसते ही सबसे पहले लाबी में सो रहे जुबैद अहमद के ऊपर तमंचे तान बंधक बना लिया।

गन प्वांइट पर लेकर की वारदात

बाद में बदमाशों ने उससे आवाज लगवा कर उसके बड़े भाई जावेद का कमरा खुलवाया। कमरा खुलते ही बदमाशों ने जावेद और उसकी पत्नी निशा बी को गन प्वाइंट पर ले लिया। बाद में बदमाशों ने जुबैद से ही आवाज लगवा कर उसके पिता जलीस अहमद का कमरा खुलवाया। जलीस व उनकी पत्नी व बेटी हिना बी को भी गन प्वाइंट पर ले उन्हें जावेद के कमरे में ले आए। बदमाशों ने सभी के मोबाइल कब्जे में ले लिए। सभी के हाथ पैर बांध कमरे में बंधक बना लिया। इस दौरान बदमाशों ने कमरे में रखी चाबियां निकाल सेफ में रखे 15 लाख रुपये, आठ तोले सोने के व 12 तोले चांदी के जेवरात लूट लिए। बाद में वे सभी को कमरे के अंदर बंद कर फरार हो गए। घर से जाते समय बदमाश गैराज में खड़ी उनकी कार भी लूट कर ले गए। सनसनीखेज वारदात पर मंगलवार सुबह आइजी रमित शर्मा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण व एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल जलीस के घर पहुंचे। पूरी घटना की जानकारी दी। आइजी ने जांच में जुटी टीम को घटना के जल्द राजफाश के निर्देश दिये। जलीस अहमद की तहरीर पर पुलिस ने डकैती की धारा में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

फरीदपुर क्षेत्र में कार छोड़कर भागे बदमाश

जलीस अहमद के बड़े बेटे जावेद अहमद की शादी सात माह पूर्व निशा बी के साथ हुई थी। दहेज में उन्हें कार मिली थी। बदमाश नकदी व जेवरात लूटने के साथ ही उनकी कार भी ले गए। बाद में कार बदमाश फरीदपुर क्षेत्र में गांव नवदिया अशोक के समीप हाईवे किनारे छोड़कर भाग गए। फरीदपुर सीओ आरके मिश्र, फारेंसिक व एसओजी टीम ने कार से साक्ष्य इकट्ठा कर कार कब्जे में ले ली।

कपड़े में मोबाइल बांध रसोई घर में रख गए बदमाश

बदमाशों ने व्यापारी और उसके परिजनों को गन प्वाइंट पर लेने के बाद उन सभी के मोबाइल छीन लिए। बदमाशों की नजर व्यापारी के घर आई उसकी विवाहित बेटी हिना बी के मोबाइल फोन पर नहीं पड़ी। हिना बी ने मोबाइल तकिया के नीचे रखा था। बदमाशों के जाने के बाद स्वजन ने खुद को बंधन मुक्त कर बेटी के मोबाइल से डायल 112 को फोन किया। बाद में स्वजन से छीने गए मोबाइल रसोईघर में एक कपड़े में बंधे मिले।

30 साल पहले भी घर में पड़ा था डाका

30 साल पहले भी बदमाशों ने लकड़ी व्यापारी के घर को निशाना बनाया था। तब ग्रामीणों ने घेराबंदी कर उत्तराखंड सितारगंज के ग्राम बरा मलक निवासी एक बदमाश को पीट-पीटकर मार डाला था। लूटपाट के दौरान बदमाशों ने लकड़ी व्यापारी के बेटे जावेद अहमद पर तमंचा तान दिया। जान से मारने की धमकी देते हुए बदमाश ने उससे कार की चाबी मांगी तो उसकी पत्नी घबरा गई। पत्नी ने बदमाश को कार की चाबी दे दे दी।

महिलाओं को नहीं लगाया हाथ

आमतौर पर डकैती डालने वाले बदमाश खौफ पैदा करने के लिए मारपीट करते हैं। गाली-गलौच कर धमकाते हैं। लेकिन, इस प्रकरण में बदमाशों ने सिर्फ पुरूषों को ही निशाना बनाया। उन्हें बंधक बनाकर गन प्वांइट पर लिया लेकिन, घर में मौजूद महिलाओं को हाथ तक नहीं लगाया। महिलाएं ज्वैलरी पहने हुए थी, बावजूद बदमाशों ने महिलाओं की ज्वैलरी नहीं उतरवाई। सीधे कहा कि घर में जो रकम रखी है वह दे दो। वही लेने आया हूं।

नई उम्र के थे बदमाश

जलीस अहमद के मुताबिक, बदमाश नई उम्र के थे। बदमाशों ने लोवर टी-शर्ट के साथ, चप्पल व अन्य ने जींस शर्ट के साथ जूता पहन रखा था। आठ बदमाशों के हाथ में तमंचा था जबकि दो के हाथों में चाकू था। बदमाश क्षेत्रीय भाषा ही बोल रहे थे। ऐसे में पुलिस को अंदेशा है कि घटना में कोई नजदीकी ही शामिल था जिसे यह जानकारी थी कि जलीस के घर में पैसा रखा है।

34 लाख रुपये की खरीदी है जमीन

पूछताछ में जलीस अच्मद ने बताया कि किच्छा में उसने 34 लाख रुपये में जमीन तय की थी। जमीन के लिए दो दिन पूर्व ही उसके द्वारा साढ़े नौ लाख रुपये बयाना दिया गया है। शेष रकम देने के लिए उसने 15 लाख रुपये का प्रबंध किया था। वही रकम घर में रखी हुई थी। लिहाजा, पुलिस के शक की सुई इसी के इर्द-गिर्द घूम रही है। जमीन खरीद-फरोख्त में शामिल लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

पुलिस ढूंढ रही इन सवालों के जवाब

- बदमाशों के चढ़ने के फुट मार्क नहीं मिले।

- कुंडी पर लगा कपड़ा अंदर से कटा था।

- बदमाश मोबाइल अपने साथ ले जाते है लेकिन, यहां सारे मोबाइल बदमाशों ने घर पर ही छोड़ दिये।

- महिलाओं के जेवर नहीं छीने, किसी को कोई शारीरिक क्षति नहीं पहुंचाई।

- बदमाशों के गाड़ी के ले जाने पर सवाल।

पूरे मामले के राजफाश के लिए टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही पूरे मामले का राजफाश कर दिया जाएगा। जलीस अहमद की तहरीर पर डकैती की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

Posted By: Inextlive