- बरेली के इज्जतनगर के परतापुर जीवन सहाय के युवक ने क्रिकेट मैच के दौरान की थी मारपीट-पीडि़त ने पुलिस को दिखायी आरोपी की हथियारों वाली फोटो तमंचे के साथ हुआ अरेस्‍ट

बरेली: हथियारों के साथ सेल्फी लेकर फेसबुक पर शेयर करने का ट्रेंड बनता जा रहा है। कई लोग लाइसेंसी हथियार के साथ ली गई सेल्फी पोस्ट कर रहे हैं तो कई लोग अवैध हथियारों का भी प्रदर्शन कर रहे हैं। सोशल साइट्स पर हथियारों के साथ सेल्फी लेना गलत है। ऐसे लोगों पर पुलिस एक्शन भी ले सकती है। इज्जतनगर पुलिस ने भी ऐसे ही एक शख्स गुलाम ए मुस्तफा को गिरफ्तार किया है। गुलाम-ए-मुस्तफा ने अपने ही गांव के अहमद रजा के साथ क्रिकेट मैच खेलने के दौरान झगड़ा किया था।

 

दोस्त ने पहचान के लिए दी फोटो

पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले परतापुर जीवन सहाय में क्रिकेट मैच खेलने के दौरान झगड़ा हुआ था। झगड़े के दौरान अहमद रजा के साथ गुलाम ए मुस्तफा ने मारपीट की थी। अहमद रजा ने उसके खिलाफ इज्जतनगर थाना में शिकायत की थी। पुलिस ने मामले में एनसीआर दर्ज की थी। जब पुलिस ने अहमद से पूछताछ की थी तो उसने बताया था कि गुलाम-ए-मुस्तफा अपने साथ हथियार भी रखता है। पुलिस ने पूछा कि उसकी पहचान कैसे होगी तो अहमद ने गुलाम के फेसबुक से फोटोग्राफ निकालकर दे दिए। इन फोटो में गुलाम ने अपने हाथ में हथियार ले रखे थे और शरीर में ऊपर से नीचे तक बेल्ट के जरिए भी हथियार बांध रखे थे। इनमें से कुछ हथियार लाइसेंसी दिख रहे थे, लेकिन कई तमंचे भी थे। फोटो देखते ही पुलिस के होश उड़ गए और फिर पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने की तैयारी कर ली। पुलिस परतापुर जीवन सहाय गई लेकिन गुलाम-ए-मुस्तफा फरार हो गया।

 

2 किलोमीटर तक दौड़ाया

ट्यूजडे सुबह पुलिस को सूचना मिली कि गुलाम-ए-मुस्तफा डेलापीर के पास मौजूद है। कांस्टेबल विकास कुमार व एक अन्य कांस्टेबल डेलापीर पर पहुंचे तो पुलिस को देखते ही गुलाम वहां से भागने लगा। पुलिस ने उसका करीब 2 किलोमीटर तक पीछा किया और वह अपने गांव परतापुर जीवन सहाय तक पहुंच गया। खुद को फंसता देख गुलाम ने फायरिंग करने के लिए तमंचा निकाल लिया, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

एक साथ 5 हथियार शरीर पर

पुलिस ने जब गुलाम ए मुस्तफा से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे हथियार रखने का शौक है। जब पुलिस ने फेसबुक पर हथियारों के साथ उसकी फोटो के बारे में पूछा तो उसने बताया कि यह उसका 6 वर्ष पुराना फोटो है। यह फोटो उसने मुरादाबाद में एक शादी समारोह में लिया था। उसकी जो फोटो फेसबुक पर शेयर हुई है, फोटो में उसके हाथ में एक बंदूक है, एक बंदूक सीने पर और एक बंदूक कंधे पर टंगी हुई है। एक तमंचा सीने पर और एक तमंचा कमर में लगाया है। दूसरे फोटो में दो तमंचे सामने कमर में लगे हैं और एक बंदूक हाथ में पकड़कर कंधे पर रखी हुई है।

 

हथियारों के साथ फेसबुक पर फोटो शेयर करने वाले को गिरफ्तार किया है। उसने दो दिन पहले गांव के युवक के साथ मारपीट की थी। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से तमंचा भी बरामद हुआ है।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive