- आईटीबीपी कैंट में गाडरें ने चोरी करते दबोचा, जनवरी में हुई घटना भी कबूली

बरेली। आईटीबीपी कैंट में ट्यूजडे देर रात ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही ने एक युवक को कैंप स्थित कैंटीन के ताले तोड़ते पकड़ लिया। पूछताछ में सामने आया कि वह आईटीबीपी के ही एक दरोगा का बेटा है। इसके बाद अधिकारियों को सूचना देकर उसे कैंट पुलिस के हवाले कर दिया गया। पूछताछ में उसने जनवरी में ही कैंप की दो दुकानों में हुई हजारों की चोरी करने की भी बात कबूल की। पुलिस मामले में अब कार्रवाई कर रही है।

कैंटीन के तोड़ रहा था ताले

कैंट क्षेत्र में बुखारा स्थित आईटीबीपी कैंट में तैनात सिपाही चावड़ा देवेंद्र सिंह ने बताया कि ट्यूजडे रात करीब दस बजे एक अज्ञात व्यक्ति को उन्होंने कैंप में प्रवेश करते देखा तो उसका पीछा करने लगे। इसके बाद युवक कैंप में ही स्थित कैंटीन के ताले तोड़ने लगा। इसके बाद उन्होंने अन्य सहकर्मियों की मदद से उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम बुखारा निवासी चमन लाल बताया। अधिकारियों तक बात पहुंचा और छानबीन की गई तो सामने आया कि वह कैंप में ही तैनात एक दरोगा का बेटा है। उसने बताया कि वह चोरी के इरादे से कैंप में घुसा था।

पहले भी की चोरी

वहीं पूछताछ में सामने आया कि 24 जनवरी को कैंप स्थित दो दुकानों में हुई चोरी की घटना भी कबूल ली। सिपाही ने बताया कि 24 जनवरी की रात चोर ने कैंप स्थित एक गे्रन शॉप से 17,536 और कैंटीन से 800 रुपये की नकदी ताले काटकर चुरा लिए थे। घटना की सूचना उप निरीक्षक जीडी रामेश्वर दयाल मीणा ने कैंट पुलिस से की थी। अब पुलिस ने चोर के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

Posted By: Inextlive