-शहर की विजिटी के लिए निकले एसएसपी, चौपुला पर रात के जाम में फंसे

-रात 11 बजे से पहले हेवी व्हीकल की एंट्री पर रोक लगाने का दिया आदेश

बरेली- चौपुला पर जाम की समस्या का समाधान नहीं निकल रहा है। संडे रात एसएसपी शहर में विजिट पर निकले तो रात करीब 10 बजे चौपुला चौराहा पर जाम में फंस गए। जाम एक सरिया लदे ट्रक की वजह से लगा था। ट्रक के नीचे एक बाइक सवार आने से बच गया। एसएसपी ने एसपी ट्रैफिक को चौपुला पर रात 11 बजे से पहले किसी भी हेवी व्हीकल की एंट्री पर पूरी तरह से रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने रात में नो एंट्री का टाइम बढ़ाने के लिए भी एसपी ट्रैफिक से कहा है।

पुलिसकर्मी पर होगा एक्शन

एसएसपी रात में किसी भी समय शहर में विजिट के लिए निकल पड़े थे। संडे को भी वह विजिट पर निकले तो वह चौपुला पर जाम में फंसे। यह जाम 24 टायरा ट्रक की वजह से लगा था। ट्रक पर सेतु निगम की सरिया लदी थीं। ट्रक की वजह से एक बाइक सवार पहियों के नीचे आते बचा। जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। चौपुला पर हेवी व्हीकल की एंट्री से दिन और रात में जाम लगता है। ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस और थाना पुलिस इस पर ध्यान नहीं देते हैं। जब एसएसपी ने रात में ट्रक की एंट्री के बारे में एसपी ट्रैफिक से मंडे को पूछा तो उन्होंने बताया कि सेतु निगम के ट्रक सामान लेकर आ जाते हैं। इसके अलावा दिन में कुछ ट्रक रैक से सामान लेने के लिए आते हैं, जिन्हें परमीशन मिली है। एसएसपी ने साफ कहा कि कोई भी ट्रक हो, उसकी चौपुला पर रात 11 बजे से पहले एंट्री नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई ट्रक एंट्री करता है तो ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

वीआईपी के लिए रास्ता खाली,

शहर में रोजाना जाम की हालत खस्ता होती जा रही है। शहर में एक एरिया से दूसरे एरिया में जाने से 20 मिनट तो लग ही जाएंगे। यदि कुतुबखाना होकर जाना पड़े तो फिर समय और ज्यादा लग जाता है। जब वीआईपी की बात हो तो यह रास्ता आधा समय में ही तय कर लिया जा सकता है। अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल के साथ भी ऐसा हुआ। सर्किट हाउस से आईवीआरआई जाते वक्त रास्ता पूरी तरह से क्लियर हो गया लेकिन उसके बाद से फिर से वही हालात हो गए हैं।

यहां भी लग रहा जाम

इसके अलावा शहर में सैटेलाइट चौराहा पर भी जाम लग रहा है। यहां जाम की वजह रोडवेज की बसें और ऑटो-टैंपो हैं, जो सवारियां भरने के चक्कर में जाम लगा रही हैं। डीआईजी ने सड़क किनारे खड़े होने वाले प्राइवेट व स्कूल बसें व ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। ट्रैफिक पुलिस ने कुछ लोगों के चालान भी किए लेकिन अभी भी वाहन खड़े हो रहे हैं।

Posted By: Inextlive