-गोरखपुर में टूटा रिकार्ड, संक्रमितों में 92 प्रतिशत युवा

GORAKHPURÑ

गोरखपुर में शनिवार को एक साथ 84 केस आने के बाद से हड़कंप मच गया है। कोरोना के नए केस में कमिश्नर के पीए, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आरएमआरसी लैब के वायरोलॉजिस्ट, नेता, बिजनेसमैन आदि शामिल हैं। सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी ने पुष्टि करते हुए बताया कि गोरखपुर जिले में अब कुल कोरोना के 632 केस हो चुके हैं। जबकि, 377 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 238 मरीजों का इलाज चल रहा है।

सबसे ज्यादा निकले शहर में संक्रमित

बताया जाता है कि 84 मरीजों में से शहर के 59 और ग्रामीण क्षेत्र के 25 पॉजिटिव मरीज हैं। खास बात है कि इनमें 92 परसेंट यूथ हैं। आरएमआरसी के सीनियर वैज्ञानिक, कमिश्नर के पीए की पत्नी और बेटी भी संक्रमितों में शामिल है। सिटी की बात करें तो तारामंडल, पुलिस लाइंस, बशारतपुर, हुंमायूपुर, रामजानकी नगर शाहपुर, रहमतनगर, हनुमान चौक, बसंतपुर, जटेपुर, मियां बाजार और ग्रामीण क्षेत्र की बात करें सहजनवां, पिपरौली, गोला में मरीज मिले हैं।

जुलाई-अगस्त तक और बढ़ेगा कोरोना

गोरखपुर में एक साथ कोरोना केस की सूचना आने के बाद से ही डर और दहशत है। लोग सोशल मीडिया में बढ़ते केस को लेकर तमाम अटकलें लगाने लगे। कुछ लोगों ने जुलाई में कोरोना के और नए मामले आने की बात कही। जबकि हेल्थ डिपार्टमेंट की मानें तो जुलाई और अगस्त तक कोरोना के मामले और बढे़ंगे।

कोरोना अपडेट्स

एक्टिव केस - 238

स्वस्थ हुए - 377

मौत - 17

कुल केस - 632

इन जगहों से आए केसेज

सदर से - 54

चरगांवा से - 06

सहजनवां से -06

गोला से - 05

पिपरौली से -12

पिपराइच से -01

कुल -84

वर्जन

कोरोना के कुल 84 पॉजिटिव केस आए हैं। इन सभी को बीआरडी व रेलवे के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट करा दिया गया है। अब तक कुल 632 केस हो चुके है। जबकि 17 की मौत हो चुकी है।

डॉ। श्रीकांत तिवारी, सीएमओ

Posted By: Inextlive