तीन दिन में चार मर्डर

Updated Date: Wed, 13 Jan 2021 08:42 AM (IST)

- गगहा एरिया में ईट भट्ठा कारोबारी के मर्डर से आक्रोश, बंद रही दुकानें

- कत्ल की तह तक पहुंचने के लिए क्लू तलाश रही पुलिस, कई बिंदुओं पर जांच

GORAKHPUR: सर्दी बढ़ने के साथ जिले में मर्डर का पारा चढ़ गया है। तीन दिनों के भीतर जहां चार का मर्डर हुआ, वहीं एक व्यक्ति की गला रेतकर मर्डर की कोशिश हुई है। गगहा एरिया में जहां ईट भट्ठा मालिक की गोली मारकर हत्या से सनसनी फैल गई। वहीं 10 जनवरी को कुसम्हीं जंगल में अज्ञात बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या की कोशिश हुई। उसी दिन गगहा के रकहट में भतीजे ने चाचा की पीटकर जान ले ली। इतना ही नहीं 9 जनवरी को भी गगहा के राउतपार में मारपीट के दौरान एक सीनियर सिटीजन की मौत हो गई। वहीं इसी दिन सिकरीगंज के बारीगांव में भूमि बिकने से मिलने रुपए के बंटवारे के विवाद में छोटे भाई ने बड़े की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। चार हत्याओं से गोरखपुर में सनसनी है, वहीं पुलिस भी लगातार हो रही घटनाओं से हांप रही है। कातिल की तलाश में पुलिस दर ब दर भटक रही है। लेकिन मनबढ़ बदमाश पुलिस को चकमा देकर घटनाओं को अंजाम देने में लगे हुए हैं।

बंद रहा मार्केट

गगहा एरिया में सोमवार की देर शाम ईट भट्ठा ओनर की गोली मारकर हत्या के विरोध में मंगलवार को गगहा मार्केट बंद रहा। लोगों ने प्रदर्शन करके घटना के पर्दाफाश की मांग की। परिजनों से जानकारी लेने के बाद पुलिस की जांच कई बिंदुओं पर अटक गई है। भट्ठा मालिक की बाइक के पीछे तेज रफ्तार में पीछा करने वाली फोर व्हीलर के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। गोली मारने के तौर-तरीकों से साफ हो गया है कि कारोबारी सिर्फ रंजिश में गोली मारी गई है। उनके पास मौजूद पांच हजार रुपए नकदी, बदन की ज्वेलरी और मोबाइल फोन सुरक्षित मिलने से जांच का दायरा बढ़ गया है। मंगलवार को पुलिस ने जय नारायण शाह की पत्नी की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मर्डर का मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी साउथ की अगुवाई में पुलिस की टीम गगहा में कैंप कर रही है।

सोमवार की देर शाम गोली मारकर हुई हत्या

गगहा एरिया के मेंहदिया निवासी जय नारायण शाह उर्फ गुड्डू सेठ का ईट भट्ठा गोला, कोपवा में है। रोजाना की तरह सोमवार की शाम करीब सात बजे वह घर लौट रहे थे। डेमुसा के पास रोड पर उनकी बाइक गिरी देखकर लोगों ने समझा कि एक्सीडेंट में वह घायल हो गए। लोगों ने उनके परिजनों को सूचना दी। घर वाले पहुंचे तो उनको नर्सिग होम ले गए। डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताकर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। वहां पता लगा कि कनपटी सहित बॉडी के अन्य हिस्सों पर गोलियां लगी हैं। घटना की जानकारी पाकर डीआईजी-एसएसपी जोगेंद्र कुमार रात में ही मेडिकल कॉलेज पहुंचे। परिजनों से जानकारी लेकर उन्होंने वारदात का पर्दाफाश करने का निर्देश दिया। परिवार के एक करीबी ने मकान खरीदने के विवाद में मर्डर की आशंका जताई। सर्विलांस के जरिए पुलिस मर्डर के क्लू की तलाश में जुटी है।

बिजनेसमैन ने जताया आक्रोश, बंद रखी दुकानें

भट्ठा कारोबारी के मर्डर पर आक्रोश जताते हुए गगहा के बिजनेसमैन ने अपनी दुकानें बंद करके प्रदर्शन किया। मंगलवार को लोगों का गुस्सा देखकर बड़हलगंज, गगहा सहित अन्य थानों की फोर्स बुला ली गई। नवागत एसपी साउथ एके सिंह भी पहुंचे। जांच के दौरान सामने आया कि लूट की नीयत से गोली मारी नहीं मारी गई है। बल्कि किसी रंजिश में टारगेट किया गया है। कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि उनकी बाइक काफी तेज रफ्तार में देखी गई थी। बाइक के पीछे- पीछे एक फोर व्हीलर भी तेज रफ्तार में जा आ रही थी। लोगों ने आशंका जताई कि फोर व्हीलर सवारों ने भी ईट भट्ठा मालिक पर गोली दागी है। पहली गोली फोर व्हीलर से चलते हुए मारकर गिरा दिया। गिरने के बाद भी ताबड़तोड़ फायर किया गया। मंगलवार को जांच में मौके से तीन खोखे भी मिले। कहा जा रहा है कि चलती गाड़ी से ताबड़तोड़ गोली मारी गई है। इस मामले में झंगहा एरिया के शातिर बदमाश का नाम सामने आने पर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी। कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। जय नारायण शाह को लोग इलाके में सेठ के नाम से जानते थे।

मर्चेंट नेवी में कैप्टन है बेटा

जय नाराण शाह के दो बेटे और तीन बेटियां हैं। बेटियों की शादी हो चुकी है। वह अपनी ससुराल में हैं। बड़ा बेटा विशाल मर्चेंट नेवी में कैप्टन है। जबकि छोटा बेटा कृष्णा गोरखपुर में रहकर पढ़ाई कर रहा है। जय नारायण चार भाइयों में दूसरे नंबर के थे। परिजनों ने पुलिस को बताया है कि कौड़ीराम में खरीदे गए मकान को लेकर विवाद चल रहा था। लेकिन पुलिस के गले से ?मकान के विवाद में गोली मारने की बात नहीं उतर रही।

तीन दिनों में चौथा मर्डर, हांफी पुलिस

11 जनवरी 2020: गगहा एरिया में ईट भट्ठा मालिक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, प्रदर्शन हुआ, बिजनेसमैन ने बाजार बंद रखा।

10 जनवरी 2020: कुसम्हीं जंगल में अज्ञात बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या की कोशिश, पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

10 जनवरी 2020: गगहा एरिया के रकहट में भतीजे ने चाचा की पीटकर जान ले ली। मुकदमा दर्ज हुआ।

09 जनवरी 2020: गगहा एरिया के राउतपार में मारपीट के दौरान एक सीनियर सिटीजन की मौत, दिल्ली से लौटे बेटे ने पीटकर हत्या किए जाने की तहरीर दी।

09 जनवरी 2020: सिकरीगंज के बारीगांव में भूमि बिकने से मिलने रुपए के बंटवारे के विवाद में छोटे भाई ने बड़े की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी।

घटना की जांच पड़ताल की जा रही है। टीमें गठित करके पर्दाफाश के निर्देश दिए गए हैं। एसपी साउथ, सीओ बांसगांव, एसओ गगहा और स्वॉट टीम को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

जोगेंद्र कुमार, डीआईजी- एसएसपी

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.