- दोस्त संग मिलकर चाकुओं से गोदा, ले ली जान

- झंगहा एरिया के जमरू में हुई घटना से फैली थी सनसनी

GORAKHPUR: झंगहा के जमरू निवासी हरिनारायण यादव का मर्डर उनके भतीजे चंद्रकेश उर्फ लालजी उर्फ धमाली ने अपने दोस्त आजमगढ़, रौनापार के हैदराबाद निवासी रामनाथ यादव संग मिलकर की थी। 23 जुलाई की दोपहर हरिनारायण बाइक से कहीं जा रहे थे। तभी भतीजे ने दोस्त मिलकर हमला किया। सनसनीखेज वारदात का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपितों को अरेस्ट कर लिया है। उनके पास से खून से सना हुआ कपड़ा और घटना में इस्तेमाल चाकू बरामद हुआ। एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि भूत हांकने से हो रहे नुकसान के अंधविश्वास में आकर उसने चाचा का कत्ल किया। पूछताछ में आरोपित ने अपना जुर्म कबूल किया है। गिरफ्तार आरोपितों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेश पर उनको जेल भेज दिया गया। इस दौरान उनके चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी।

नई बाजार से पुलिस ने दबोचा

शुक्रवार की दोपहर जमरू निवासी हरिनारायण कहीं से लौट रहे थे। तभी दो बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। चाकुओं से गोदकर वह फरार हो गए। इस मामले में जांच के बाद पता लगा कि घटना को उनके भतीजे चंद्रकेश उर्फ लालजी उर्फ धमाली ने अपने दोस्त संग मिलकर अंजाम दिया है। पुलिस दोनों की तलाश में जुटी थी। सोमवार को बदमाशों की लोकेशन नई बाजार में मिली। सीओ चौरीचौरा की अगुवाई में टीम ने दोनों को पकड़ लिया।

तंत्रमंत्र से आजिज आकर उठाया कदम

आरोपित चंद्रकेश उर्फ धमाली ने बताया कि उसके चाचा हरिनारायण खुद सोखैती करते थे। इसलिए उन्होंने भूत हांक दिया। इससे चंद्रकेश के पिता वीरेंद्र यादव की बीमार पड़ने से मौत हो गई। उसका दो ट्रक, एक कंबाइन मशीन बिक गई। एक-एक करके उसकी भैंसे भी मरती चली गई। चंद्रकेश उर्फ धमाली ने कहा कि चाचा की करतूत की जानकारी आजमगढ़ के जीयनपुर में रहने वाले सोखाओं के पास वह गया। वहां पता लगा कि उसके चाचा ही वजह से सारा नुकसान हो रहा है। इसके अलावा उसे 15 से 20 सोखाओं ने नुकसान करने वाले के बारे में बताया। नुकसान का मंत्र खत्म करने के लिए वह पांच लाख रुपए देने को तैयार हो गया था, लेकिन मंत्र खत्म नहीं हुआ तो उसने चाचा की हत्या की प्लान तैयार कर लिया। 20 जुलाई को भी वह चाचा के पीछे लगा रहा। लेकिन तब उसे मौका नहीं मिल पाया था।

आरोपित चंद्रकेश उर्फ धमाली को पकड़ लिया गया है। उसने अपने दोस्त संग मिलकर घटना को अंजाम दिया था। अंधविश्वास में पड़कर उसने वारदात को अंजाम दिया।

मनोज कुमार अवस्थी, एसपी नार्थ

Posted By: Inextlive