- रानीबाग बिजली घर से जुड़े इलाकों में समस्या, एसई ने शनिवार को डीएम और एसएसपी से की मुलाकात

-पुलिस और प्रशासन के सहयोग से सप्लाई हुई बहाल

GORAKHPUR: महानगर के रानीबाग बिजली घर के रानीबाग फीडर से जुड़े गायघाट एरिया के करीब एक दर्जन इलाके तीन दिनों से अंधेरे में थे। शनिवार को बिजली निगम ने प्रशासन और पुलिस की मदद से बिजली पोल और लाइन की मरम्मत करवाकर सप्लाई को बहाल करवाया। हालांकि इलाके के लोग और कालोनाइजर्स लाइन को सड़क के रास्ते ले जाने की जिद कर रहे थे, उनके विरोध की वजह से सप्लाई बाधित रही। शनिवार को 12 बजे अवर अभियंता शिवम चौधरी, एई मीटर राजेश चौहान के साथ स्थानीय थाने की पुलिस की मदद से लोगों को समझा-बुझाकर सप्लाई बहाल कराई जा सकी। दोपहर डेढ़ बजे सप्लाई चालू हो सकी।

तोड़ दिए तीन पोल

पिछले बुधवार की शाम अज्ञात वाहन की ठोकर से एक 11 हजार केवी की लाइन का एक पोल और तार टूट गया। इसके बाद कुछ स्थानीय लोगों ने आक्रोश मे आकर तीन और बिजली के पोल तोड़ दिए। इसके चलते रामगढ़, गायघाट, डांगीपार, लहसड़ी, बरबसपुर, सिदुली-बिंदुली समेत दर्जन भर इलाके की बिजली कट गई। गुरुवार की सुबह बिजली निगम व ठेकेदार के कर्मचारी पोल दुरुस्त करने के लिए मौके पर पहुंचे तो गायघाट इलाके के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। इतना ही नहीं कर्मचारियों पर ईट पत्थर से हमला बोल दिया। आला अफसरों की मांग के बाद भी पुलिस फोर्स नहीं मिली तो कर्मचारी मौके से जान बचाकर वापस आ गए। शुक्रवार को भी यही हाल रहा।

एसई की गुहार आई काम

एसई ई यूसी वर्मा शनिवार की सुबह डीएम और एसएसपी से मुलाकात कर पुलिस फोर्स की डिमांड की और उनका सहयोग मांगा ताकि समय से पोल लगाने और लाइन बनाने का कार्य पूरा हो सके। इलाके के लोगों के विरोध के चलते काम में अड़चन आ रही थी, इसलिए एक दर्जन इलाके के लोगों को सप्लाई नहीं मिल पा रही थी। वह तीन दिन से अंधेरे में रात गुजार को मजबूर थे। शनिवार को तीसरी बार बिजली निगम की टीम गायघाट पहुंची। साथ में पुलिस फोर्स भी मौजूद थे। सभी के सामने बातचीत से मामले का हल निकालकर बिजली का पोल खेत में लगाने के बजाए सड़क के किनारे लगाया गया। इसके बाद जाकर इलाके की सप्लाई शुरू की जा सकी।

तीन दिनों से बिजली पोल लगाने और तार को लेकर स्थानीय लोग विरोध कर रहे थे। इसमें कुछ मनबढ़ लोग मारपीट करने पर भी अमादा थे। लेकिन शनिवार को स्थानीय पुलिस फोर्स की मदद से स्थानीय लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया गया। बिजली पोल और तार लगाकर सप्लाई शुरू कराई जा सकी।

- ई यूसी वर्मा, एसई शहर

Posted By: Inextlive