- गवर्नमेंट ने जारी किया बजट

- कैंपस में नहीं खड़ी होंगी गाडि़यां

GORAKHPUR : कचहरी में दो पहिया वाहनों की पार्किंग का झमेला खत्म होगा। गवर्नमेंट ने मल्टी लेवल पार्किंग की अनुमति दे दी है। इसके लिए दो करोड़ का बजट भी जारी कर दिया है। जल्द ही पार्किंग की कंस्ट्रक्शन का काम परवान चढ़ जाएगा। वर्ष 2016 के मार्च मंथ तक बजट का इस्तेमाल करना है।

असुविधा से जूझ रही कचहरी

जनपद न्यायालय में पार्किंग की सुविधा नहीं है। कचहरी में व्हीकल की भीड़ रोकने के लिए गेट पर पार्किंग बना दी गई है। पार्किंग की उचित व्यवस्था के लिए काफी दिनों से मांग चल रही थी। अधिवक्ताओं ने इसके लिए कई बार पत्र लिखा। गवर्नमेंट ने मल्टी लेवल पार्किंग के लिए मंजूरी दी। पार्किंग बनने से कचहरी में व्हीकल खड़ी करने की समस्या खत्म हो जाएगी। अधिवक्ता और वादकारी एक जगह सुरक्षित ढंग से पार्किग कर सकेंगे।

आधी रकम जारी

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव अब्दुल शाहिद ने पार्किंग मंजूर होने की सूचना दी है। प्रमुख सचिव ने बताया है कि दो पहिया वाहनों की मल्टी लेवल पार्किंग के लिए चार करोड़ तीस लाख इक्यानवे हजार रुपए का बजट प्रस्तावित है। काम शुरू कराने के लिए दो करोड़ पंद्रह लाख छियालिस हजार की पहली किस्त जारी कर दी गई है। सी एंड डी एस, उत्तर प्रदेश जल निगम को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है। 31 मार्च 2016 तक बजट का उपयोग करना होगा।

Posted By: Inextlive