- चिलुआताल एरिया में फोटो खींचने के विवाद में युवक का मर्डर

- बारात में हुए विवाद का लिया बदला, घर के सामने घेरकर मार डाला

GORAKHPUR: हमने मना किया था भैया बारात में मत जाओ, लेकिन वह हमारी बात नहीं मानें, कहे कि जा रहे हैं खाना खाकर लौट आएंगें। हमें क्या पता था कि हर साल राखी बंधवाने वाले भाई की कलाई अब कभी सामने नहीं आएगी। हमने किसी का क्या बिगाड़ा था जो हमारे भाई को मार डाला? यह कहते हुए शिवा की छोटी बहनें गुंजा और रंजना बार-बार अचेत हो जा रही थीं। बेटे को खो चुकी मां बदहवास थी। पिता राम किशुन ने सपने में कभी नहीं सोचा था कि जवान बेटे की अर्थी अपने कंधे पर उठानी पड़ेगी। बेटे की मौत पर पूरा परिवार बिलख रहा था। उनकी हालत देखकर गांव के लोग भी अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे। पहले डांस फिर फोटो खींचने के विवाद में जिस शिवा को मनबढ़ों को पीटकर मार डाला। उसका कोई कसूर नहीं था। उसने अपने छोटे भाई शनि के साथ झगड़े की कीमत की चुकाई। घटना चिलुआताल एरिया में सोमवार की रात करीब पौने 12 बजे हुई।

पट्टीदारी के चचेरे भाई की शादी में गया युवक

उसका निवासी राम किशुन के चार बेटे और दो बेटियां हैं। दूसरे नंबर का शिवा उर्फ छोटू शटरिंग का काम करता था। पट्टीदारी के चचेरे भाई राजकपूर की शादी सोमवार को थी। परिवार और रिश्तेदारों संग मोहल्ले के लोग बरात लेकर पीपीगंज के डाढ़ाडीह में गए थे। शिवा भी विशाल और अपने छोटे भाई शनि संग बारात में गया था। अगवानी में बैंड बाजा पर डांस करने की बात को लेकर मोहल्ले के शत्रुघ्न संग विशाल की कहासुनी हो गई। लोगों ने किसी तरह से मामला शांत कराया। जयमाल के बाद शिवा का भाई शनि भी स्टेज पर दूल्हा- दुल्हन संग फोटो खिंचवाने चला गया। वहां शत्रुघ्न का भतीजा पहले से खड़ा था। उसे हटाकर शनि सेल्फी लेने लगा। यह बात शत्रुघ्न को नागवार गुजरी। फोटो लेने से मना करते हुए उसने शनि को अपशब्द कहना शुरू कर दिया। शनि को अपशब्द कहने पर शिवा ने आपत्ति जताई। मामला हाथापाई तक जा पहुंचा। बीच बचाव के बाद दोनों पक्ष के लोग बारात से रात में घर लौट गए।

आधी रात को घेरकर लाठियों से पीटकर ली जान

रात करीब पौने 12 बजे शिवा अपने परिचित विशाल को उसके घर छोड़ने गया। आरोप है कि घर के पास मौजूद शत्रुघ्न, उसके भाई धर्मेंद्र और दोस्त मंटू और डब्लू ने घेरकर लाठियों से शिवा की पिटाई शुरू कर दी। जान बचाने के लिए शिवा ने शोर मचाया तो उसके पिता राम किशुन भी आ गए। मनबढ़ों के हमले में पिता-पुत्र को गंभीर चोट लगी। सिर में चोट लगने से शिवा की हालत बिगड़ गई थी। घटना की सूचना पाकर पीआरवी और चिलुआताल थाना की फोर्स पहुंचीं। घायल शिवा को आनन फानन में मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। मंगलवार की सुबह उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। शिवा के पिता राम किशुन की तहरीर पर शत्रुघ्न, धर्मेंद्र, मंटू और डब्लू सहित चार के खिलाफ गैर इरातदन हत्या और मारपीट का मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है।

घटना की सूचना पर रात में ही पुलिस पहुंच गई थी। आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा। फोटो खींचने से मना करने विवाद की बात सामने आई है।

नीरज राय, एसएचओ, चिलुआताल

Posted By: Inextlive