- यूपी से बाहर के लोगों के लिए बना है पोर्टल

- बाहर से यूपी में आने वालों के लिए भी है रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन

- यूपी के एक शहर से दूसरे शहर के लिए नहीं हैं कोई इंतजाम

GORAKHPUR: लॉकडाउन का दौर चल रहा है और यह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में उन लोगों की परेशानी बढ़ गई है, जो दूसरे शहरों से गोरखपुर आए हैं और यहां पर आकर फंस गए हैं। प्रदेश के बाहर के लोगों के लिए तो ऑनलाइन पोर्टल पर अप्लाई किया जा रहा है, वहीं मैनुअल भी फॉर्म भरे जा रहे हैं, लेकिन जो प्रदेश के ही हैं और उन्हें किसी दूसरे शहर जाना है, उनका क्या? इनके लिए न तो कोई पोर्टल है और न ही कोई दूसरे इंतजाम, ऐसे में अब वह जाने के लिए परेशान हैं और इधर-उधर जुगाड़ लगाने की कोशिश में लग गए हैं।

डीएम के ट्विटर पर क्वेरीज की बाढ़

गोरखपुर में फंसे दूसरे जिलों के लोग अब सोशल मीडिया का सहारा लेने लग गए हैं। जब उन्हें कोई ऑप्शन नहीं मिल रहा है, तो वह फेसबुक और ट्विटर पर घर पहुंचने के नुस्खे तलाश रहे हैं। डीएम के ट्विटर हैंडल की बात करें तो यहां क्वेरीज करने वालों का तांता लगा हुआ है। इसमें जहां गोरखपुर में फंसे बाहर स्टेट के लोग हैं, तो वहीं गोरखपुर में फंसे हुए, दूसरे शहरों के लोग भी हैं। इतना ही नहीं, जो गोरखपुर आना चाहते हैं, वह भी जिम्मेदारों से गुहार लगा रहे हैं और घर जाने का रास्ता पूछ रहे हैं।

स्टेट के बाहर तत्काल परमिशन

गोरखपुर में जो लोग दूसरे स्टेट के यहां पर आकर फंसे हुए हैं, उन्हें तत्काल परमिशन दे दी जा रही है। डीएम ने सभी एसडीएम को निर्देशित भी किया है कि वह पास बनाकर जाने वालों को तत्काल शहर से जाने दें। पास ऑनलाइन मोड में जनसुनवाई पोर्टल पर साथ ही गोरखपुर कलेक्ट्रेट स्थित एडीएम एफआर के ऑफिस पहुंचकर सब्मिट किए जा सकते हैं। अदर स्टेट जाने वालों के लिए एडीएम एफआर ने एक प्रोफॉर्मा भी बनवाया है, जिसे सब्मिट कर अपने व्हीकल से जाने की परमिशन हासिल की जा सकती है। वहीं गवर्नमेंट की फैसिलिटी से जो जाना चाहते हैं, वह गवर्नमेंट की ओर से मैसेज आने के बाद ही एक स्टेट से दूसरे स्टेट जा सकेंगे, उनको भेजने की व्यवस्था प्रशासन करेगा। इसके लिए सिर्फ ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा। जिन्हें तत्काल जाना है, वह एडीएम एफआर ऑफिस में पहुंचकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive