- बेलीपार एरिया के भीटी में हुई घटना

- चुनाव में बिजी पुलिस, नहीं दर्ज हुआ केस

GORAKHPUR: घर में शैतान का साया होने डर दिखाकर मौलवी ने लाखों रुपए का चूना लगा दिया। घटना बेलीपार एरिया के भीटी गांव में हुई। झांसे में आकर गहने गंवाने वाली एक ही परिवार की चार महिलाएं सोमवार को थाने पहुंची। फोर्स के चुनाव में बिजी होने का हवाला देकर पुलिस कर्मचारियों ने दूसरे दिन आने को कहा। परेशान हाल महिलाएं कार्रवाई के लिए भटक रही हैं।

बातों में फंसाकर बनाया बेवकूफ

तीन दिन पहले भीटी निवासी किताबुल से मौलवी मिला। उसने बाल गोविंद के घर का पता पूछा। लेकिन उस नाम का कोई आदमी वहां नहीं मिला। बातों- बातों में किताबुल को बताया कि बाल गोविंद को संतान नहीं हो रही थी। उसकी दवा देने के लिए वह आया था। मौलवी की बातों में आकर किताबुल उसको अपने घर ले गया। वहां पहुंचते ही मौलवी दहाड़मार कर रोने लगा। लोगों ने रोने की वजह पूछी तो बताया तो घर में शैतान का वास है। यदि शैतान नहीं भगाया गया तो परिवार के सदस्यों की मौत हो जाएगी।

पूजापाठ के बहाने उड़ा दिए गहने

मौलवी की बातों में आकर महिलाएं डर गई। एक कमरे में जाकर मौलवी ने गड्ढा खोदा। फिर पूजा के लिए लाल कपड़ा, अगरबत्ती, लोहबान सहित कई सामान मंगाया। फिर सभी महिलाओं से गहने लाकर लाल कपड़े में रखकर बांधने को कहा। किताबुल की पत्‍‌नी नसीरुल, उसके परिवार की खैरुल निशा, सांवरा खातून और सबरुन अपने-अपने गहने लेकर पहुंचीं। लाल कपड़े में बांधकर भूमि में दबा दिया। पूजापाठ करके दो दिन बाद कपड़ा खोलने को कहकर चला गया। सोमवार की शाम जब महिलाओं ने कपड़ा निकाला तो गहने गायब देकर चकरघिन्नी हो गई। महिलाओं के रोने पर लोगों को ठगी की जानकारी हुई। तब पता लगा कि लोहबान और अगरबत्ती का धुआ दिखाकर मौलवी ने चूना लगा दिया। एक ही परिवार की चारों महिलाओं से करीब दो लाख के गहने ठगकर फरार हो गया।

Posted By: Inextlive