- सीएसजेएमयू कैंपस में लगा जॉब फेयर, बाहरी कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने भी कराया रजिस्ट्रेशन

- रिटेन और इंटरव्यू की कसौटी पर खरे उतरने वालों को कंपनियों ने किया सेलेक्ट

KANPUR: असफलता से निराश नहीं होना चाहिए बल्कि सफलता पाने के लिए अच्छी तरह से प्रयास शुरू कर देना चाहिए। जिन्हें सफलता मिल गई है उनके कदम दूसरी दुनिया की तरफ बढ़ गए हैं। जॉब में आने वाली चुनौतियों का सामना डटकर करना चाहिए। इंटरव्यू की तैयारी अच्छी तरह से करके ही जाना चाहिए। यह विचार सीएसजेएमयू में आयोजित कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में डॉ। सिधान्शु राय ने व्यक्त किए।

नवंबर में फिर जॉब फेयर लगेगा

छत्रपति साहू जी महाराज यूनिवर्सिटी के काउंसिलिंग एण्ड प्लेसमेंट सेल इंचार्ज डॉ। राय ने बताया कि मंगलवार को कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में कैंपस के साथ साथ बाहरी कॉलेजों के करीब 400 स्टूडेंट्स ने जॉब के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। जॉब के लिए इंटरव्यू लेने आई नेशनल कंपनियों ने स्टूडेंट्स को हर कसौटी पर कसा। जो उनके नॉ‌र्म्स पर फिट बैठा उसे जॉब ऑफर कर दिया गया। स्टूडेंट्स के लिए नेक्स्ट जॉब फेयर नवंबर के महीने में लगाया जाएगा। स्टूडेंट्स को एक बार फिर से इंटरव्यू की तैयारी का नये सिरे से मौका मिला है।

इन कंपनियों ने दिए जॉब

मंगलवार की सुबह इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एण्ड टूरिज्म मैनेजमेंट में मेरीटोरियस स्टूडेंट्स जॉब पाने की लिए पूरी तैयारी के साथ आए थे। हालांकि सफलता उतने स्टूडेंट्स को नहीं मिली जितनी की उम्मीद की जा रही थी। नामी कंपनियों ने 53 मेधावी छात्र छात्राओं का चयन किया है। स्टूडेंट्स को पीएनबी मेटलाइफ, शिवा शक्ति, यूरेका फो‌र्ब्स, आईआईएमएस, टीकेजी टेक्नोलॉजी में जॉब का अवसर मिलेगा। सेलेक्ट स्टूडेंट्स को अब कंपनी ट्रेनिंग देंगी। इसके बाद उन्हें जहां काम करना होगा वहां पर भेजा जाएगा।

Posted By: Inextlive