-मुख्य सचिव और वीसी के साथ नीदरलैंड के हाईकमिश्नर की गहन वार्ता

KANPUR:

चन्द्रशेखर आजाद एग्रीकल्चर एण्ड टेक्निकल यूनिवर्सिटी से नीदरलैंड एग्रीफूड टेक्नोलॉजी हाथ मिलाने जा रहा है। फ‌र्स्ट राउंड में सीएसए की डेयरी का मॉर्डनाइजेशन किया जाएगा। इस अहम मुद्दे पर सोमवार को मुख्य सचिव आलोक रंजन व वाइस चांसलर प्रो। मुन्ना सिंह की नीदरलैंड के डेलीगेशन से मीटिंग हुई। जिसमें कि आलू व मक्का की वैरायटी पर भी विचार विमर्श किया गया। यह पहला मौका होगा जब किसी दूसरे देश ने सीएसए से हाथ मिलाने की दिशा में काम शुरू किया है।

एम्बेस्डर के साथ मुख्यसचिव की वार्ता

चन्द्रशेखर आजाद एग्रीकल्चर एण्ड टेक्निकल यूनिवर्सिटी की डेयरी का कायाकल्प नीदरलैंड की मदद से करने का प्लान तैयार हो गया है। सोमवार को इसी अहम मैटर पर एक मीटिंग मुख्य सचिव की लीडरशिप में हुई जिसमें कि सीएसए के वाइस चांसलर प्रो। मुन्ना सिंह और नीदरलैंड के उच्चयुक्त ने शिरकत की। नीदरैलैंड की टीम ने सीएसए की डेयरी पर फोकस किया साथ ही साथ उनका एग्री फूड पर फोकस था।

आज सीएसए से एमओयू साइन होगा

नीदरलैंड एग्री फूड टेक्नोलॉजी के नुमाइंदे एग्री फूड पर ज्यादा जोर दे रहे थे। उनका फोकस आलू के प्रोडक्शन वाले एरिया में ज्यादा था। फ‌र्स्ट राउंड की बातचीत काफी सफल रही है। इस मैटर पर मंगलवार को एक बार फिर आला अधिकारियों के साथ नीदरलैंड की टीम मीटिंग करेगी और सीएसए से एमओयू साइन करेगी।

वर्जन

चन्द्रशेखर आजाद एग्रीकल्चर एण्ड टेक्निकल यूनिवर्सिटी से नीदरलैंड एग्री फूड टेक्नोलॉजी करार कर रहा है। जिसमें कि डेयरी का आधुनिकीकरण की प्रक्रिया शामिल है। इसके अलावा आलू व मक्का के क्लस्टर को लेकर भी विदेशी एक्सपर्ट काफी उत्साहित नजर आए हैं।

प्रो। मुन्ना सिंह, सीएसए वीसी

Posted By: Inextlive