-पनकी गंगागंज में रहता था कार मालिक, ड्राइवर ने रंजिश में दिया अंजाम

-कार बुक कराने के बहाने किया अगवा, बकेवर में नहर से बरामद हुई लाश

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : पनकी में सात सौ रुपए की रंजिश में ड्राइवर ने कार मालिक को अगवा कर उसकी हत्या कर दी। उसने दो दोस्तों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद उसने पुलिस से बचने के लिए शव को पॉलीथिन में डालकर नहर में फेंक दिया था। एक हत्यारोपी के पुलिस की गिरफ्त में आने पर यह खुलासा हुआ। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर दो अन्य हत्यारों समेत लाश बरामद कर ली है।

मरम्मत के पैसों को लेकर विवाद

पनकी के गंगागंज में रहने वाला जोगेंद्र उर्फ छोटू बुकिंग पर कार चलाता था। उसके पास मारुति वैन थी। 9 मार्च को सूरज उर्फ मयंक ने बहन का रिश्ता देखने जाने के लिए उससे कार बुक कराई थी। जोगेंद्र ने बिजी होने की वजह से ड्राइवर सागर कमल को कार लेकर भेज दिया था। रास्ते में एक गाड़ी के टकराने से कार का गेट क्षतिग्रस्त हो गया था। सागर ने गेट को सही करवाकर जोगेंद्र के घर पर खड़ी कर दी थी। कार की मरम्मत में उसके 700 रुपए खर्च हुए थे। उसने जोगेन्द्र से रुपए का तगादा किया तो उसने सागर से कहा कि तुम्हारी गलती से कार क्षतिग्रस्त हुई थी। इसलिए तुमको ही नुकसान की भरपाई करनी होगी, इसे लेकर सागर जोगेंद्र से रंजिश मानने लगा था।

हत्या की योजना बना डाली

उसने जोगेंद्र को सबक सिखाने के लिए सूरज और मंजेश के साथ मिलकर उसकी हत्या का प्लान बनाया, जिसके तहत उसने 17 मार्च को औरैया चलने के लिए जोगेन्द्र की कार बुक कराई। प्लान के तहत कार में सागर के साथ कार में सूरज और मंजेश थे। कार जोगेन्द्र चला रहा था। वे चकरपुर मण्डी पहुंचे थे कि सागर सबको शराब के ठेके पर ले गया। जहां सागर ने जोगेंद्र को शराब के नशे में धुत कर दिया। इसके बाद उन्होंने किसान नगर नहर पट्टी के पास कार में रखी व्हील पाना रिंच से जोगेंद्र के सिर पर कई वार किए। सागर ने चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद रस्सी से गर्दन दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद वे शव को नहर में फेंककर दिल्ली भाग गए। वहां पर वे सूरज के भाई अभिषेक उर्फ दीपक मिश्रा के घर पर रुके थे। दीपक को भी वारदात के बारे में मालूम था। वहां से वे 23 मार्च को घर वापस आ गए। सागर कार को ठिकाने लगाने जा रहा था कि पुलिस ने उसको दबोच लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर सूरज और मंजेश को मय आलाकत्ल के साथ दबोच लिया। अब पुलिस दीपक की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

Posted By: Inextlive