-पहली बार केडीए के फ्लैट में लिफ्ट की सुविधा भी होगी, हर ब्लॉक में होंगी दो लिफ्ट

-जवाहरपुरम, शताब्दी नगर में होंगे फ्लैट

KANPUR: अफोर्डेबल हाउस प्रोजेक्ट के फ्लैट बेचने में भले ही केडीए कामयाब नहीं रहा हो लेकिन इसके बाद अब उसने समाजवादी आवास योजना के तहत भ् हजार बजट फ्लैट बनाने की तैयारी की है। पहली बार केडीए के ये फ्लैट पांच मंजिला इमारतों में होंगे और हर इमारत में डबल लिफ्ट भी होगी। फाइनेंशियल ईयर ख्0क्भ्-क्म् के बजट में इसके लिए क्00 करोड़ रुपए रखे गए हैं।

हर ब्लॉक में होगी दो लिफ्ट

फिलहाल शताब्दी नगर हाउसिंग स्कीम में बन रहे 7फ्म्0 फ्लैट की योजना के फॉर्म भरे जा रहे हैं। म् से ख्0 लाख कीमत वाले इन फ्लैट्स के फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट फ्क् मार्च है। हालांकि अभी तक टोटल फ्लैट्स के बराबर लोगों ने फॉर्म नहीं जमा किए हैं। बावजूद इसके केडीए ने शासन की महत्वाकांक्षी योजना आवास योजना के फ्लैट भी बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस योजना के तहत जवाहरपुरम, शताब्दी नगर में बनने वाले फ्800 फ्लैट की डिजाइन भी केडीए फाइनल कर चुका है। हालांकि क्ख्00 फ्लैट के लिए केडीए अभी तक जमीन तलाश रहा है। पहली बार केडीए इस प्रोजेक्ट के लिए पांच मंजिला इमारत (जी प्लस फोर) बनाने जा रहा है। जवाहरपुरम में बनने वाले ख् हजार फ्लैट है। ये थ्री बीएचके हैं। इनका एरिया म्7.ब्0 स्क्वॉयर मीटर है।

ख्0 से ख्भ् लाख

इन फ्लैट्स के लिए केडीए करीब क्90 ब्लॉक बनाएगा। हर ब्लाक में दो-दो लिफ्ट लगी होगी। ग्राउंड फ्लोर के फ्लैट्स की कीमत ज्यादा होगी और इससे ऊपर की मंजिलों में स्थित फ्लैट्स की कीमत कम होगी। इन फ्लैट्स की कीमत ख्0 से ख्भ् लाख रुपए होगी।

-जवाहरपुरम,शताब्दी नगर में फ्800 फ्लैट के लिए टेंडर कॉल किए गए हैं। ख्ख् अप्रैल को टेंडर खुलेंगे।

- एसएन त्रिपाठी, चीफ इंजीनियर केडीए

केडीए के अन्य हाउसिंग प्रोजेक्ट

-मैनावती मार्ग, कल्याणपुर-बिठूर रोड व जवाहरपुरम में मल्टीस्टोरी

-इनमें क्ख्00 से अधिक फ्लैट

- ख् व फ् बीएचके दोनों तरह के होंगे फ्लैट

-कीमत ख्भ् से फ्फ् लाख

Posted By: Inextlive