- आरटीओ अफसर खुद मान रहे, छह हजार से ज्यादा स्कूल वैन बिना परमिट दौड़ रहीं

-सघन चेकिंग अभियान में बीते एक हफ्ते के दौरान 300 वैन पर किया गया भारी जुर्माना

KANPUR : शहर में हजारों वैन अवैध तरीके से स्कूली बच्चों को ढो रही हैं। इन वैन के पास न तो फिटनेस सर्टिफिकेट है और न ही किसी प्रकार का परमिट। इसके बाद भी आरटीओ अफसरों के आशीर्वाद से ये बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करते हुए सड़कों पर दौड़ रही हैं। वहीं एआरटीओ प्रवर्तन सुनील दत्त ने बताया कि एक हफ्ते में अवैध रूप से दौड़ रहीं 300 वैन पकड़ कर भारी जुर्माना किया गया है। शासन के आदेशानुसार सितंबर तक लगातार स्कूली वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

13 हजार वैन रजिस्टर्ड

आरटीओ प्रवर्तन राकेश कुमार ने बताया कि कानपुर में 13 हजार वैन रजिस्टर्ड हैं। जिसमें लगभग 50 प्रतिशत बिना परमिट के स्कूली बच्चों लाने-छोड़ने का काम कर रही हैं। ऐसे में सवाल ये है कि बिना आरटीओ अफसरों की मिलीभगत से इतनी बड़ी संख्या में अवैध तरीके से वैन कैसे चल रही हैं।

बॉक्स

एआरटीओ ने बताया कि ट्यूजडे को जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की मीटिंग ऑर्गनाइज हुई। जिसमें स्कूल वैन ऑपरेटर समिति के अध्यक्ष ने एडीएम को अपनी प्रॉब्लम्स बताई। जिस पर एडीएम ने मानकों को पूरा कर वैन चलाने को कहा। हालांकि एडीएम ने वैन ऑपरेटर्स की समस्याओं को डीएम के माध्यम से शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

Posted By: Inextlive