-बिठूर के मंधना इलाके का मामला, आरोपी पति और सास हुए फरार

-24 नवंबर को झुलसी थी महिला, परिजनों ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर किया हंगामा

kanpuur@inext.co.in

KANPUR : बिठूर में आग से झुलसी विवाहिता की गुरुवार को मौत हो गई। वो पांच महीने की गर्भवती थी। आरोप है कि पति और सास ने गर्भपात से इन्कार करने पर उसको जला दिया। परिजनों ने पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेज कर आरोपी पति की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी, लेकिन वो मां के साथ फरार हो गया।

24 नवंबर को आग लगने से झुलसी

मंधना के दाईपुरवा गांव में रहने वाला सुनील टैम्पों ड्राइवर है। चार साल पहले सामूहिक विवाह में उसकी श्यामनगर के डी-ब्लॉक निवासी राम सजीवन की बेटी संध्या (23) से शादी हुई थी। उनके एक बेटी सृष्टि (3)है। संध्या 24 नवंबर को संदिग्ध परिस्थिति में आग लगने से झुलस गई थी। परिजनों ने गंभीर हालत में उसको हैलट में एडमिट कराया था। परिजनों का आरोप है कि संध्या के बेटी के जन्म देने से सुनील और उसकी मां उषा नाराज चल रहे थे। वे अक्सर संध्या के साथ मारपीट करते थे। इस बारे में संध्या ने मां मीरा को बताया था। इस समय संध्या गर्भवती थी। सुनील उसका गर्भपात कराना चाहता था, लेकिन संध्या इसके लिए राजी नहीं थी। 24 नवंबर को शराब के नशे में सुनील घर पहुंचकर संध्या पर गर्भपात कराने का दबाव डालने लगा।

केरोसिन डालकर जलाया

संध्या के दोबारा मना करने पर सुनील ने मां उषा के साथ मिलकर उस पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। शोर-शराबे को सुनकर इलाकाई लोग मौके पर पहुंचे तो सुनील मां के साथ भाग गया। सूचना पर परिजनों ने मौके पर जाकर संध्या को हैलट में एडमिट कराया, जहां गुरुवार को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने पति और सास के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने दबिश दी, लेकिन दोनों पहले ही फरार हो गए। इंस्पेक्टर संजय मिश्रा का कहना है कि जल्द ही दोनों को पकड़ लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive