-कम प्लेटलेट्स के साथ तेज वायरल फीवर लेकर भर्ती हो रहे मरीज, ओपीडी से इमरजेंसी तक पेशेंट्स की लाइन

-एलएलआर अस्पताल के मेडिसिन वार्ड में एक बेड पर दो-दो पेशेंट भर्ती कर किया जा रहा इलाज

KANPUR: वायरल फीवर कहें या कुछ और। इससे पीडि़त मरीज लगातार अस्पतालों में और डॉक्टर्स के पास पहुंच रहे हैं। बड़ी संख्या में ऐसे पेशेंट्स को भर्ती भी करना पड़ रहा है। जांच में इन पेशेंट्स में प्लेटलेट्स काउंट भी काफी आ रहा है। शहर के सबसे बड़े एलएलआर हॉस्पिटल का हाल यह है कि ओपीडी से लेकर इमरजेंसी और वार्ड मरीजों से पटे पड़े हैं। मेडिसिन डिपार्टमेंट के वार्डो में एक बेड पर दो दो पेशेंट्स को भर्ती कर इलाज करना पड़ रहा है।

मेडिसिन में बढ़ा लोड

एलएलआर अस्पताल में मेडिसिन डिपार्टमेंट की ओपीडी में 700 से ज्यादा पेशेंट ट्यूजडे को देखे गए। जबकि ओपीडी में कुल 2300 पेशेंट्स आए थे। मेडिसिन डिपार्टमेंट की एचओडी प्रो.रिचा गिरि के मुताबिक बुखार,उल्टी, दस्त,पेट दर्द जैसी शिकायतें हैं.इसके अलावा डेंगू के लक्षण वाले पेशेंट्स भी आ रहे हैं। इनमें प्लेटलेट्स काउंट काफी कम आ रहा है।

भर्ती हुए 00 पेशेंट

एलएलआर हॉस्पिटल की इमरजेंसी में ही 24 घंटे में मेडिसिन डिपार्टमेंट 100 पेशेंट भर्ती किए गए। ज्यादातर में उल्टी दस्त, कम प्लेटलेट के साथ तेज बुखार की शिकायत है। शरीर में पानी की कमी के चलते काफी पेशेंट्स की किडनी में भी प्रॉब्लम आई है। ज्यादा पेशेंट लोड की वजह से मेडिसिन डिपार्टमेंट के 5 वार्ड पूरी तरह से भरे पड़े हैं। कई बेडों पर तो दो दो पेशेंट्स का इलाज किया जा रहा है। जिसके बाद अब पुराने बर्न वार्ड में भी मेडिसिन डिपार्टमेंट के पेशेंट्स को भर्ती किया जाएगा। इस वार्ड में सामान्य इमरजेंसी मेडिसिन के पेशेंट्स का इलाज होगा।

-------

2300 से ज्यादा पेशेंट हैलट की सभी ओपीडी में देखे गए

700 से ज्यादा पेशेंट ट्यूजडे को देखे गए मेडिसिनओपीडी में

24 घंटे में मेडिसिन डिपार्टमेंट 100 पेशेंट भर्ती किए गए।

2 दो पेशेंट का एक बेड पर किया जा रहा है इलाज

5 वार्ड मेडिसिन डिपार्टमेंट के पूरी तरह से भरे पड़े

Posted By: Inextlive