- नौबस्ता पुलिस ने दो वाहन चोरों को पकड़ा

- आरोपियों के पास से चोरी की तीन फोर व्हीलर बरामद करने का दावा

KANPUR: सैटरडे को नौबस्ता थाना पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी। पुलिस ने फोर व्हीलर चोरी कर उसमें 'खेल' कर खुले रोड पर चलाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने दोनों के पास से भारी मात्रा में कटे हुए फोर व्हीलर्स के पार्ट और फ् बड़े फोर व्हीलर कब्जे में लिए हैं। पुलिस एक फरार आरोपी की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है।

इस तरह करते थे वाहनों में 'खेल'

नौबस्ता इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आवास विकास निवासी राहुल पुत्र परशुराम, फतेहपुर दरियाबाद निवासी मो। शकील को गैराज से हिरासत में लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी फोर व्हीलर वाहनों को चोरी कर पकड़ से बचने के लिए उसे काट कर कबाड़ी को बेच देते थे। वाहन का इंजन अच्छी हालत में होने पर उसे निकाल कर किसी दूसरे वाहन के खटारा हो चुके इंजन को हटा कर फिट कर सड़कों पर खुले आम घूमते थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से चोरी की ख् सफारी और एक वैन भी बरामद की है। इसके अलावा कटे हुए वाहनों का भारी मात्रा में सामान भी बरामद किया गया है। पुलिस के अनुसार वाहन चोर मो। शकील का मछरिया निवासी भांजा शादाब फरार है, जिसकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

रिटायर्ड आरटीओ बाबू का बेटा निकला चोर

पुलिस के अनुसार आवास विकास निवासी राहुल के पिता परशुराम आरटीओ में बाबू के पद से रिटायर्ड हुए हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी ने खुद को बैंक की रिकवरी करने वाला बताया है, लेकिन इस संबंध में कोई एवीडेंस नहीं दे सका।

Posted By: Inextlive