-नौनिहालगंज में घर से निकलने वाला पानी ही बना मुसीबत, घरों में पहुंच रही सीलन

-बदबू से सांस लेना हुआ दूभर, शिकायतों के बाद भी कोई सुनने वाला नहीं

UNNAO: नगर में हरदोई-उन्नाव मुख्य मार्ग पर नौनिहालगंज मोहल्ले में घरों से निकलता गंदा पानी अरसे से तालाब का रूप लिए हुए है। इससे आस-पास के घरों में पहुंच रही सीलन से लोगों के घरों के भवन कमजोर हो रहे हैं। कुछ मकान तो गिरने की कगार पर भी पहुंच गए हैं। जलभराव से आस-पास का माहौल तो प्रदूषित हो ही रहा है, लोगों के ऊपर संक्रामक रोगों का ़खतरा मंडरा रहा है।

नाली चोक, मैदान में पानी

हरदोई-उन्नाव मार्ग पर स्थित पुरानी टंकी के पास खाली पड़ी जगह में पिछले काफी अरसे से गंदा पानी भरा है। इतना ही नहीं यह पानी अब वहां तालाब का रूप ले चुका है। आस-पास के लोग बताते हैं उक्त स्थान पर वार्ड निवासियों के घरों से निकलने वाला गंदा पानी जिस नाली से आता है, वह नाली ही उक्त स्थान पर चोक है और पानी मैदान में बिखर रहा है। इतना ही नहीं बगल में एक ऑटो सर्विस सेंटर है, वहां भी धुली जाने वाली गाडि़यों का पानी भी इसी स्थान पर ठहर जाता है। इससे आस-पास के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

मकान हो रहे खंडहर

अरसे से भरे पानी की चपेट में आकर कई मकानों में सीलन पहुंचा रहा है। इससे उनके मकान कमजोर हो रहे हैं। बताते हैं कि इस पानी की चपेट में आकर कुछ मकान गिरकर खंडहर बन चुके हैं। जलभराव से आसपास के दुकानदार खासतौर से एक मिठाई विक्रेता काफी परेशान हैं। उनका मानना है कि उठ रही सड़ांध से दुकानों पर बैठना कठिन हो गया है। मोहल्ले के निवासी पंकज शुक्ला कहते हैं कि यह स्थिति बरसों से बनी हुयी है, और इस पानी से निकल रही बदबू तथा उड़ रहेच्मच्छरों से मोहल्ले में कई“बच्चे संक्रामक रोग की चपेट में आ चुके हैं। इस सबके बाद भी नगर पालिका प्रशासन का ध्यान इस समस्या की ओर नहीं जा रहा है।

Posted By: Inextlive