दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ब्रेकिंग

-ट्यूजडे शाम डेढ़ घंटे हुई मॉनसून की पहली बारिश में 100 से ज्यादा सड़कें बर्बाद, मुख्य सड़कें भी जगह-जगह टूटी

-हाल ही में नगर निगम ने बनवाई थी 3 करोड़ से अधिक की सड़कें, महीनों तक पब्लिक को झेलना पड़ेगा इनका दर्द

kanpur@inext.co.in

KANPUR : टूयूजडे को हुई पहली बारिश में कानपुर की सड़कों की 'नींव' हिल गई। जलभराव के बाद खाली हुई सड़कें अपनी बदहाली की दास्तां बयां करने लगीं। यहां तक कि हाल ही में बनी सड़कें भी बह गई। पानी उतरने के बाद शहर की वीआईपी रोड और मॉडल रोड में भीषण सिल्ट और गंदगी जमा है। अनुमान के मुताबिक 10 करोड़ की लागत से बनी 100 से अधिक सड़कें पहली बारिश में ही बर्बाद हो गई। वीआईपी रोड, विजय नगर, सीटीआई, फजलगंज, हडर्ड चौराहे के पास सहित अन्य मुख्य सड़कों पर गड्ढे हो गए। बर्बाद हुई सड़कें महीनों तक कानपुराइट्स को दर्द देंगी।

बारिश के बाद बनेंगी सड़कें

मॉनसून खत्म होने के बाद ही अब सड़कों को बनाया जाएगा। सिर्फ वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान ही सड़कों बनाया जा सकता है। ऐसे में 3 महीने तक कानपुराइट्स को टूटी सड़कों पर ही चलना होगा। लेकिन, अपर नगर आयुक्त अमृत लाल बिंद के मुताबिक सड़कों पर बड़े गड्ढे होने पर उनको मलबे से दुरुस्त किया जाएगा।

--------------

इन इलाकों में सड़कें हुई खराब

-पांडुनगर, विजय नगर, फजलगंज, चावला मार्केट, मछरिया, ग्वालटोली, जीटी रोड, अशोक नगर, खलासी लाइन, ब्रह्मनगर चौराहा, बेनाझाबर, गोविंद नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, राजीव विहार, बाबा नगर, साकेत नगर, दाऊखेड़ा, जाजमऊ, किदवई नगर, सेवाश्रम चौराहा, बाबूपुरवा कॉलोनी, कर्रही रोड, जूही पुल, दामोदर नगर, खाड़ेपुर आदि।

-------------

हॉस्पिटल के सामने सड़क धंसी

हडर्ड चौराहा अंबा हॉस्पिटल के सामने हाल ही में बनी सड़क धंस गई। 50 मीटर तक पूरी सड़क में गड्ढे बन गए हैं और नाले के आसपास सड़क धंस गई है। 2 महीने पहले ही इस सड़क को बनाया गया था। गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के प्रोजेक्ट मैनेजर घनश्याम द्विवेदी के मुताबिक फिलहाल सड़क को मोटरेबल कर दिया जाएगा। बारिश के बाद सड़क बनवा दी जाएगी।

------------

नहीं उठाए सड़कों पर गिरे पेड़

नगर निगम ने 24 घंटे बीत जाने के बाद भी सड़कों पर गिरे पेड़ नहीं उठाए। एसएसपी आवास के पास सड़क के बीच में पेड़ गिरा पड़ा है, एक तरफ का रास्ता भी बंद है। इसके अलावा विजय नगर, काकादेव रोड से भी गिरे पेड़ को नहीं हटाया गया। वहीं सेंट्रल पार्क के पास देर रात तक रास्ता क्लीयर किया गया। बाबूपुरवा और श्याम नगर से सुजात गंज जाने वाली रोड भी धंस गई।

Posted By: Inextlive