पीएम की सुरक्षा के लिए एसपीजी ने संभाली 'कमान'

Updated Date: Thu, 12 Dec 2019 05:46 AM (IST)

-पीएम की कानपुर विजिट को लेकर एसपीजी की टीम पहुंची शहर, रिहर्सल के साथ एएसएल मीटिंग की

KANPUR : शहर में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने के लिए एसपीजी ने वेडनेसडे को डेरा डाल लिया। एसपीजी ने एयरपोर्ट और सीएसए कार्यक्रम स्थल में रिहर्सल के साथ एडवांस सिक्योरिटी लायजनिंग (एएसएल) की मीटिंग की। थर्सडे को एसपीजी अटल घाट का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेगी। आईजी रेंज ने बताया कि पीएम के अटल घाट में रहने के दौरान नेवी कमांडो के साथ एनडीआरएफ और क्यूआरटी की चार टीमें मौजूद रहेंगी। नेवी कमांडो की एक टीम मास्क लगाकर पानी के अंदर मुस्तैद रहेगी।

ड्रोन से होगी निगरानी

शहर में 14 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर पुलिस और प्रशासन ने सारी तैयारी कर ली है, लेकिन अभी इसको फाइनल नहीं किया गया है। वेडनेसडे को दिल्ली से एसपीजी की टीम ने आकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। इसके साथ ही एयरपोर्ट और सीएसए कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। एडीजी प्रेम प्रकाश को सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी दी गई है। आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी।

बॉक्स

मौसम खराब तो कार से जाएंगे पीएम

शहर में पीएम के आगमन की तैयारी को लेकर चीफ सेकेट्री और प्रमुख गृह सचिव ने वेडनेसडे को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अफसरों से बात की। उन्होंने मौसम खराब होने पर एयरपोर्ट से सीएसए जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार कराने का आदेश दिया। जिस दौरान पीएम का काफिला रोड से निकलेगा। उससे 20 मिनट पहले ट्रैफिक रोक दिया जाएगा।

ये वैकल्पिक मार्ग तैयार किया गया

अगर पीएम के आगमन के समय मौसम खराब होता है तो पीएम वैकल्पिक रास्ते से एयरपोर्ट से सीएसए जाएंगे। पीएम का काफिला एयरपोर्ट से हरजेंदर नगर, जाजमऊ, सर्किट हाउस और फिर वीआईपी रोड होते हुए सीएसए जाएगा।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.