- एक सॉल्वर को मौके से अरेस्ट, उसके इनपुट पर मास्टरमाइंड समेत चार सॉल्वर पकड़े गए

- कई छात्रों के एडमिट कार्ड, प्रिंटर और मुहर बरामद

KANPUR (13 Oct):

कल्याणपुर पुलिस ने ट्रिपल सी एग्जाम देने वाले सॉल्वर गैंग का खुलासा किया। पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। नेट कैफे संचालक गैंग का सरगना ठेका लेकर परीक्षाओं में अपने सॉल्वर बिठाता था। आवास विकास-3 के अंबेडकरपुरम में एसएसडीसी में ट्रिपल सी एग्जाम का सेंटर पड़ा था। एग्जाम देने आए बर्रा जरौली फेस वन निवासी अंकित उमराव के एडमिट कार्ड से फोटो का मिलान नहीं हुआ। शक होने पर परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक ने युवक को पकड़कर मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अंकित को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

खुलती गई परतें

अंकित की निशानदेही पर पुलिस ने गैंग के सरगना फतेहपुर के चांदपुर निवासी शैलेंद्र कुमार, नौबस्ता खाडे़पुर नई बस्ती निवासी वेदप्रकाश उर्फ गौतम और साढ़ के तिवारीपुर गांव निवासी दिग्विजय सिंह को अरेस्ट किया। पुलिस ने इनके पास से कई छात्रों के एडमिट कार्ड, प्रिंटर और मुहर भी बरामद की। कल्याणपुर इंस्पेक्टर अजय सेठ ने बताया कि इन युवकों ने पहले भी कई एग्जाम्स में दूसरे लोगों की जगह बैठकर एग्जाम दिया है। चारो से पूछताछ कर गैंग के अन्य सदस्यों की जानकारी भी जुटाई जा रही है.

बॉक्स

सोशल मीडिया का यूज करके तलाशते थे ग्राहक

कल्याणपुर इंस्पेक्टर अजय सेठ ने बताया कि ट्रिपल सी एग्जाम में सॉल्वर गैंग सोशल साइट के इस्तेमाल से ग्राहक तलाशते थे। ग्राहक मिल जाने के बाद पहले से ही ग्राहक को 4 से 6000 के बीच में तैयार किया जाता था। जिसके बाद लड़कों को दो हजार रुपए देकर सेंटर पर एग्जाम देने भेज दिया जाता था।

कुछ स्टूडेंट्स की जगह ट्रिपल सी का एग्जाम देते लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस पूरे गिरोह से जुड़े कुछ और लोगों की तलाश की जा रही है।

डॉ। अनिल कुमार शर्मा, एसपी वेस्ट

Posted By: Inextlive