- अब आवश्यक माल सप्लाई करने वाले व्हीकल को पास की जरूरत नहीं पड़ेगी

- खाद्य सामग्री की उपलब्धता के लिए उठाए गए कदम, चीफ सेकेट्री ने दिए आदेश

KANPUR : माल ढोने वाले व्हीकल्स को अब पास से फ्री कर दिया गया है। वहीं इनके आने-जाने पर अब रोक भी हटा दी गई है। इससे ट्रांसपोर्टर्स और फंसे हुए ड्राइवर्स को काफी राहत मिली है। वहीं कानपुर फ्राइडे को सुबह से ट्रांसपोर्ट नगर, रेल बाजार और कानपुर के बार्डर से ट्रकों की रवानगी शुरू हो गई। करीब 2300 से ज्यादा ट्रक अपने स्टेट रवाना हो गए। लॉकडाउन के बाद से सभी ट्रक यहीं फंसे हुए थे। अभी तक ट्रकों के पास बनवाने में बड़ी मुश्किल हो रही थी।

ड्राइवर न होने से अब भी

यूपी मोटर ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के प्रेसीडेंट सतीश गांधी के मुताबिक ट्रकों का आना-जाना शुरू हो गया है। वहीं गाडि़यों में ड्राइवर न होने से अब भी हजारों की तादाद में ट्रक खड़े हैं। उनके आने के बाद ही बड़ी राहत मिलेगी। वहीं हमीरपुर, नौबस्ता, जाजमऊ गंगा पुल, कालपी रोड और सिटी से अन्य जुड़ी सीमाओं पर ट्रकों की लंबी कतार छटना शुरू हो गई है। लॉकडाउन के चलते हजारों की संख्या में ट्रक हाईवे किनारे खड़े थे। इनमें से कई ट्रक ड्राइवर ढाबों पर ट्रक छोड ़कर चले गए हैं। अब इनकी वापसी होने के बाद इन ट्रकों की रवानगी भी शुरू हो जाएगी। यूपी युवा ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के प्रेसीडेंट श्याम शुक्ला के मुताबिक ट्रकों का मूवमेंट शुरू होने से बड़ी राहत मिली है।

'' चीफ सेकेट्री के निर्देश पर माल सप्लाई वाले व्हीकल्स को किसी भी पास की जरूरत नहीं हैं। लेकिन इन गाडि़यों में 3 से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए। पुलिस को भी सख्त निर्देश हैं कि बेवजह खाली या माल लदे ट्रक को परेशान न किया जाए और न ही उन्हें आने-जाने से रोका जाए। ''

डा। ब्रह्मदेव राम तिवारी, डीएम कानपुर

Posted By: Inextlive