- कोहरे का फायदा उठाकर तीन युवक भागने में सफल रहे

LUCKNOW: गणतंत्र दिवस से ठीक पहले एसटीएफ ने नोएडा से तीन लोगों को अरेस्ट करते हुए उनके पास से तस्करी कर ले जाये जा रहे अवैध असलहों का जखीरा बरामद किया है। यह असलहे प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर सप्लाई के लिए ले जाए जा रहे थे। एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक ने बताया कि शनिवार की शाम नोएडा के थाना सूरजपुर अंतर्गत यमुना एक्सप्रेस वे के पास से गिरफ्तार किया है।

18 असलहे बरामद

यह युवक सफेद बोलेरो कार में असलहे भर कर सप्लाई करने जा रहे थे। कोहरे का फायदा उठाकर तीन युवक भागने में सफल रहे। एसटीएफ की ओर से दावा किया गया है कि यह गैंग ना सिर्फ उत्तरप्रदेश में बल्कि कई अन्य राज्यों में भी सक्रिय था। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि पिछले चार साल से वह सब इस धंधे में इंवाल्व हैं। इन अवैध असलहों की तस्करी मध्य प्रदेश के खंण्डवा, बिहार के मुंगेर और स्थानीय इलाकों से करते हैं। एसटीएफ ने जिन तीन युवकों को अरेस्ट किया है उनके नाम जगदीश शर्मा, शफीक और तनवीर शामिल हैं। इनके पास नौ पिस्टल, दो एसबीबीएल, एक सिंगल शॉट 303 रायफल, 6 अदद तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस शामिल है।

ठेके पर होती है सप्लाई

अवैध असलहों का बदमाश बकायदा गिरोह को ठेका देते हैं। गिरोह के लोग देशी तमंचा और बंदूकें बनवाकर बेचते हैं। गिरफतार किया गया जगदीश पिछले साल अप्रैल में देशी बन्दूकें रखने के आरोप में मथुरा के वृन्दावन थाने से जेल भी गया था। पूछताछ में उसने बताया कि वे पिस्टल को 15 हजार रूपयें में खरीदकर 35 से 40 हजार रूपये तक बेंच देते थे। रायफल 10 हजार रूपये की खरीदकर 20 से 25 हजार तक में सौदा करते थे। देशी तमंचे दो-दो हजार रूपये में खरीद कर 4 हजार रूपये में बेच देते थे। पूछडताछ में मौके से भागे हुए तीनों व्यक्तियों के नाम मथुरा निवासी लेखराज, अलीगढ़ निवासी रवि चौधरी, और मथुरा निवासी इकबाल शामिल है। रवि चौधरी कई सालों से हरियाणा में अवैध शराब की तस्करी में भी लिप्त रहा है।

Posted By: Inextlive