- करणी सेना ने सिनेमाघरों में चस्पा किए धमकी भरे नोटिस

- फिल्म का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: फिल्म पद्मावत के थ्रीडी प्रिंट बुधवार को रिलीज होते ही शहर के सिनेमाघरों में इसका विरोध शुरू हो गया। करणी सेना ने सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में पहुंचकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान आईनॉक्स और वेव मॉल में तोड़ फोड़ भी की गई। बवाल की सूचना पर पहुंची गोमती नगर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। उधर, बवाल के चलते कई मल्टीप्लेक्स में इस मूवी के शो रद कर दिए गए हैं।

मल्टीप्लेक्स के बाहर तोड़-फोड़

बुधवार शाम 6 बजे सिनेमाघरों में फिल्म पद्मावत का थ्रीडी प्रिंट रिलीज होना था। शाम होते ही करणी सेना के लोग गोमतीनगर स्थित वेव मॉल, आईनॉक्स मॉल, एसआरएस मॉल समेत अन्य सिनेमाघरों के बाहर जमा हो गए और हंगामा करने लगे। ये मूवी के शो रद करने का दबाव बना रहे थे। इनकार करने पर प्रदर्शनकारियों ने आईनॉक्स मॉल में तोड़ फोड़ शुरू कर दी। तोड़ फोड़ की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठी फटकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा और करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में भी लिया।

थाने के बाहर भी प्रदर्शन

इंस्पेक्टर गोमतीनगर पीके झा ने बताया कि आधा दर्जन लोगों को पकड़ कर थाने लाया गया। इनके समर्थन में बाहर भीड़ ने नारेबाजी शुरू कर दी। लाठी फटकार कर भीड़ को भगाया गया। देर शाम तक मॉल प्रबंधन ने इस मामले में कोई तहरीर नहीं दी, जिस पर हिरासत में लिए गए लोगों को छोड़ दिया गया।

नॉवेल्टी के बाहर हंगामा

नॉवेल्टी लालबाग के बाहर तकरीबन 50 लोग मूवी का विरोध करने पहुंचे और थियेटर का गेट बंद कर दिया। लोगों ने सिनेमाघर पर नोटिस चस्पा किया है कि जो लोग मूवी देखने आएंगे वे अपने नुकसान के खुद जिम्मेदार होंगे। इस तरह के पोस्टर आईनॉक्स मॉल और वेब मॉल के बाहर भी लगाए गए हैं।

अराजकता का खौफ

फिल्म के विरोध का खौफ भी दिखना शुरू हो गया है। बुधवार को फिल्म के थ्रीडी प्रिंट दोपहर बाद के शो में रिलीज किए गए। इसके साथ ही बहुत से मॉल के बाहर फिल्म के पोस्टर और होर्डिग नजर नहीं आए।

निर्माता का फूंका पुतला

बुधवार को बीकेटी में कुछ लोगों ने पद्मावत फिल्म का विरोध करते हुए तहसील गेट पर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने सीएम को नामित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

बाक्स

बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

गुरुवार को मूवी रिलीज होने से पहले ही शहर के सभी मॉल, मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। हजरतगंज, गोमती नगर, विभूतिखंड समेत कई थाना क्षेत्रों में जहां मूवी रिलीज हो रही है वहां अतिरिक्त पुलिसबल तैनात किया गया है।

Posted By: Inextlive