आपका फीडबैक तय करेगा क्या हों स्मारकों में सुविधाएं

- एलडीए वीसी ने स्मारक समिति के साथ की बैठक

LUCKNOW

एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी ने बुधवार को स्मारक समिति के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिए कि सभी स्मारकों में फीडबैक रजिस्टर रखे जाएं ताकि वहां आने वाले पर्यटक उसमें फीडबैक दे सकें। वीसी ने कहा कि इन्हीं फीडबैक के आधार पर स्मारकों में सुविधाओं को विकसित किया जाएगा। वीसी ने यह भी निर्देश दिए कि सभी स्मारक अच्छी स्थिति में रहने चाहिए।

एक-एक जानकारी ली

प्राधिकरण भवन के सभागार में आयोजित बैठक में प्रबंधक प्रशासन अभिनव सिंह ने कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। वीसी ने उनसे स्मारकों में तैनात कर्मचारियों की संख्या, बजट, व्यय और रेवेन्यू समेत अन्य चीजों का ब्यौरा लिया और सातों स्मारकों की अलग रिपोर्ट तैयार करने को कहा। वीसी ने कहा कि हमें स्मारकों में जन सुविधा के सभी कामों को तुरंत कराना होगा।

साफ सफाई पर मंथन

प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने बीते दिनों किए गए निरीक्षण में साफ सफाई की कमी और मरम्मत के कुछ लंबित कायरें को लेकर चर्चा की। इस पर उपाध्यक्ष ने कहा कि हमें सरकार की मंशा के अनुरूप स्मारकों को बेहतर स्थिति में रखना है। उन्होंने प्रबंधकों को निर्देश दिए कि स्मारकों में मरम्मत आदि के सभी छोटे बड़े कायरें को तुरंत चिन्हित करके पूरा करवाएं।

की जाएगी कार्रवाई

वीसी ने कहा कि स्मारक समिति में कर्मचारियों की संख्या पर्याप्त है। इसके बाद भी स्मारकों की व्यवस्था में किसी तरह की ढिलाई पाई गई तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive