- अमीनाबाद, लाटूश रोड समेत सभी प्रमुख मार्केट के शटर रहे डाउन

LUCKNOW: कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शुक्रवार को राजधानी की लगभग सभी प्रमुख मार्केट्स बंद रहीं, जिसकी वजह से मार्केट एरिया में सन्नाटा पसरा रहा। व्यापारियों का कहना है कि अगर संक्रमण की चेन नहीं टूटती है तो बाजार बंदी की समय सीमा बढ़ाई जा सकती है।

ये मार्केट रहीं बंद

फैजाबाद रोड, गोमती नगर, नरही, गौरी, विधानसभा मार्ग, हुसैनगंज, हुसैनाबाद, गन मार्केट लाटूश रोड, आम्रपाली मार्केट इंदिरानगर, रहीम नगर बाजार, खुर्रमनगर बाजार, सर्वोदय नगर बाजार, तेलीबाग, रिंग रोड, शिवाजी मार्ग, एलडीए कानपुर रोड, तिवारीगंज, मटियारी, चिनहट, बीबीडी गोयल मार्केट, मुंशी पुलिया चौराहा, अमीनाबाद बुक मार्केट, गुईन रोड, नजीराबाद, नाजा मार्केट, हलवासिया मार्केट, प्रिंस कांप्लेक्स, लवलेन मार्केट, भोपाल हाउस आदि मार्केट्स बंद रहीं।

22 तक बर्तन बाजार बंद

लखनऊ मेटल मचर्ेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीशचंद्र अग्रवाल ने बताया कि यहियागंज स्थित बर्तन बाजार को 22 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। इस कदम को उठाने की वजह यही है कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।

खुद लिया निर्णय

बता दें कि कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए व्यापार संगठनों ने खुद ही बाजार एरिया बंद करने का निर्णय लिया है। भूतनाथ और गोल मार्केट तो शनिवार तक के लिए पहले ही बंद की जा चुकी है। वहीं शुक्रवार से कई अन्य प्रमुख मार्केट भी बंद कर दी गई हैं।

प्रोविजन स्टोर्स पर भी सन्नाटा

कोरोना के केसेस की संख्या को देखते हुए धीरे धीरे प्रोविजन स्टोर्स पर भी सन्नाटा देखने को मिल रहा है। खास तौर पर उन एरिया में ज्यादा सन्नाटा देखने को मिल रहा है, जहां कोरोना केस की बाढ़ सी आई हुई है। इनमें से मुख्य रूप से इंदिरानगर, गोमतीनगर, आलमबाग आदि एरिया शामिल हैं। वहीं मेडिकल स्टोर्स पर लोगों की खासी भीड़ देखी जा सकती है। कोरोना प्रभावित एरिया में स्थित मेडिकल स्टोर्स पर ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है।

बोले व्यापारी

बाजार बंद होने से निश्चित रूप से कोरोना के संक्रमण की चेन टूटेगी। व्यापारियों ने बिल्कुल सही समय पर बाजार बंदी का निर्णय लिया है।

संजय गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष, उप्र आदर्श व्यापार मंडल

पहले चरण में शनिवार तक के लिए मार्केट को बंद किया गया है। अगर कोरोना केस में इजाफा होता है तो बंदी को बढ़ाया भी जा सकता है।

देवेंद्र गुप्ता, अध्यक्ष, भूतनाथ व्यापार मंडल

बर्तन बाजार को अभी 22 अप्रैल तक बंद किया गया है। कोरोना केस को देखते हुए अगले निर्णय लिए जाएंगे।

हरीश चंद्र अग्रवाल, अध्यक्ष, लखनऊ मेटल मचर्ेंट एसोसिएशन

Posted By: Inextlive