- रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में दी जाएगी अर्जी

-इनाम घोषित होने के बाद कुर्की के डर से पूर्व सांसद ने किया कोर्ट

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: अजीत सिंह हत्याकांड में आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्रयागराज स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर करने के बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए पुलिस की एक टीम प्रयागराज के लिए रवाना हो गई है। पूर्व सांसद को लखनऊ लाकर उनसे पूछताछ की जाएगी। पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर लखनऊ पुलिस ने गुरुवार को 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। यही नहीं, ईनाम की राशि बढ़ाने के लिए डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने उच्चाधिकारियों को पत्र भी लिखा था। शुक्रवार को पुलिस इनाम की राशि 25 से बढ़ाकर 50 हजार करने की तैयारी कर ही रही थी कि धनंजय सिंह ने सरेंडर कर दिया।

कुर्की के डर से पूर्व सांसद ने किया सरेंडर

लखनऊ पुलिस ने पूर्व सांसद की संपत्तियों का ब्योरा निकालकर प्रवर्तन निदेशालय और इनकम टैक्स को भेजा था। इन संपत्तियों को आपराधिक गतिविधियों से अर्जित करने का आरोप लगाकर पुलिस ने इन्हें जब्त करने के लिए पत्राचार किया था। पुलिस का शिकंजा कसता देखकर धनंजय ने एक अन्य मामले में जमानत तुड़वाकर जेल जाना उचित समझा। बताया जा रहा है कि कुर्की की कार्रवाई रोकने के लिए धनंजय ने यह कदम उठाया है।

अजीत मर्डर केस में नाम आया था

मऊ के ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह की छह जनवरी को विभूतिखंड के कठौता चौराहे के पास गैंगवार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में अजीत के साथी मोहर सिंह ने गिरधारी उर्फ डाक्टर, अखंड सिंह और कुंटू सिंह के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी। पड़ताल में हत्या की साजिश में धनंजय के शामिल होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने पूर्व सांसद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कराया था। तब से धनंजय सिंह फरार थे।

Posted By: Inextlive