-झगड़े के चलते पड़ोसी को फंसाने के लिए किया था मोबाइल से मैसेज

- पकड़े जाने पर फर्जी सिम कार्ड खरीदने का हुआ राज फाश

झगड़े के चलते पड़ोसी को फंसाने के लिए किया था मोबाइल से मैसेज

- पकड़े जाने पर फर्जी सिम कार्ड खरीदने का हुआ राज फाश

LUCKNOW: lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: सावधानी हटी और दुघर्टना घटी। यह स्लोगन दीवारों पर पढ़ा होगा। मोबाइल फोन का गिरना कष्टकारी तो होता है, लेकिन मुसीबत तब गले पड़ जाती है जब फोन गलत हाथ में लग जाये। कुछ ऐसा ही हुआ संडीला के एक युवक के साथ। खेत में काम करने के दौरान उसका मोबाइल फोन गिर गया। मोबाइल फोन पड़ोस में रहने वाले एमबीए के स्टूडेंट के हाथ लग गया। दोनों के बीच पहले से विवाद चल रहा था। रंजिश भुनाने का मौका पाकर स्टूडेंट ने उसके मोबाइल फोन से बीजेपी सांसद कौशल किशोर को धमकी भरा मैसेज कर दिया। मामले ने तूल पकड़ा और चौबीस घंटे के भीतर ही न केवल धमकी देने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ कर गया बल्कि फर्जी आईडी पर सिम बेचने का खेल पुलिस सामने आ गया।

रंजिश भुनाने के लिए किया था मैसेज

बीजेपी सांसद कौशल किशोर के मोबाइल पर शुक्रवार को जान से मारने की धमकी भरा मैसेज भेजा गया था। इस मामले की सर्विलांस टीम इनवेस्टिगेशन कर रही थी। पुलिस टीम ने इस मामले में शातिर एमबीए स्टूडेंट को अरेस्ट किया। पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को सर्विलांस की मदद से उसे दबोचा। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया युवक संडीला मल्लावां के मल्लईया गांव निवासी संजय रैदास पुत्र ओमप्रकाश है। संजय बीकेटी स्थित एक इंस्टीट्यूट से एमबीए प्रथम वर्ष का छात्र है। संजय ने पूछताछ में बताया कि गांव में रहने वाले भइयालाल से उसका जमीन विवाद चल रहा है। दो जुलाई को उसके और भइयालाल के परिवार के बीच खेत में झगड़ा हुआ था। झगड़े के दौरान भइयालाल का मोबाइल खेत में गिर गया था। उसने भइयालाल का मोबाइल उठाकर अपने पास रख लिया था। भइयालाल की ओर से रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी। भइयालाल को फंसाने के लिए संजय ने सांसद को धमकी भरा मैसेज किया था। उसके पिता को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

फर्जी आईडी पर बेचा गया था सिम कार्ड

पुलिस ने बताया कि सिम नंबर की आइडी निकलवाई गई तो पता चला कि वह हरदोई रघवापुर निवासी जयप्रकाश के नाम से है। इस पर भइयालाल से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि शाहाबाद स्थित इकराम मार्केट से भइयालाल ने सिम लिया था। दुकानदार ने भइयालाल से अधिक रुपये लेकर जयप्रकाश की आइडी पर एक्टीवेटेड सिम दे दिया था। अब सिम बेचने वाले दुकानदार पर भी कार्रवाई की तैयारी है। पुलिस टीम फर्जी आईडी पर सिम बेचने वाले के खिलाफ भी इनवेस्टिगेशन कर रही है।

Posted By: Inextlive