- पारा के खुशहालगंज की घटना

- शादी समारोह में मजाक पर भड़का था आरोपी दामाद

- पीट-पीटकर किया अधमरा, इलाज के दौरान दम तोड़ा

LUCKNOW : पारा के खुशहालगंज में एक दामाद अपने चाचा ससुर पर इस कदर भड़का कि उसने उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। परिजनों ने गंभीर हालत में उसे इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। साथ ही आरोपी दामाद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर मंगलवार देररात आरोपी दामाद को अरेस्ट कर लिया है।

भाई की बेटी की थी शादी

खुशहालगंज निवासी व पेशे से मजदूर सरवन पांच भाइयों में सबसे छोटा था। पड़ोस में उसके चचेरे भाई मनोहर अपने परिवार के साथ रहता था। मनोहर की तीन बेटियां उमा, सोनी व मोनी हैं। उमा की शादी काकोरी के दोना गांव निवासी सुनील कुमार से हुई है। मंगलवार को उनकी बाकी दोनों बेटियों सोनी व मोनी की बारात उन्नाव से आनी थी। शादी समारोह में शामिल होने के लिये सभी रिश्तेदार उसके घर आए हुए थे।

तेल पूजन के दौरान विवाद

सोमवार रात करीब 9 बजे घर में आंगन में बने मंडप में तेल पूजन का कार्यक्रम चल रहा था। वहां मौजूद महिलाएं मंगलगीत गा रही थीं। जबकि, पुरुष रिश्तेदार रस्मों को देख रहे थे। इसी बीच सरवन वहां आ पहुंचा और मनोहर की वाइफ से खाना मांगा। बताया जाता है कि सरवन को देख दामाद सुनील ने कोई कमेंट पास कर दिया। जिसे सुनकर सरवन नाराज हो उठा और उसने सुनील को भला-बुरा कहना शुरू कर दिया। नशे में धुत सुनील पर सभी रिश्तेदार हंस पड़े। यह बात उसे नागवार गुजरी और उसने भी गालीगलौज शुरू कर दी।

साउंड बॉक्स से सिर फोड़ा

देखते ही देखते उनके बीच हाथापायी होने लगी। रिश्तेदारों ने बीच-बचाव की कोशिश की लेकिन, सुनील का गुस्सा शांत नहीं हुआ। वह सरवन को बेतहाशा पीटता रहा और इसी बीच सुनील ने आंगन में एक किनारे पर रखे हुए साउंड बॉक्स को उठाकर उसके सिर पर वार कर दिया। जिससे उसका सिर फट गया और खून का फव्वारा फूट पड़ा। सुनील का यह रूप देख वहां मौजूद रिश्तेदार भाग खड़े हुए। इधर, सिर फटने से सुनील अचेत होकर जमीन पर धराशायी हो गया। इतने भर से भी सुनील का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उसने अचेत पड़े सरवन की गर्दन दाबने की कोशिश की। शरीर में कोई हरकत न होती देख सुनील उसे मृत समझ वहां से भाग निकला।

परिजनों ने कराया एडमिट

सुनील के फरार होने के बाद एक बार फिर रिश्तेदार वहां पहुंचे और खून से लथपथ अचेत हालत में पड़े सरवन को इलाज के लिये रानी लक्ष्मीबाई हॉस्पिटल पहुंचाया। पर, हालत नाजुक होने की वजह से डॉक्टर्स ने उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई। एसपी ईस्ट शिवराम यादव ने बताया कि मृतक सरवन के भाई रामखिलावन की तहरीर पर सुनील के खिलाफ गैरइरादतन हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली। वहीं, मंगलवार देररात आरोपी सुनील को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया।

टाल दी शादी

सरवन की मौत की खबर जैसे ही उसके घर पहुंची, शादी की खुशियां मातम में बदल गई। घर में मौजूद सभी रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल था। जिसके बाद परिवार के बुजुर्गो ने लड़के वालों को घटना की जानकारी देकर शादी टालने की गुजारिश की। अचानक आई इस विपदा को देखते हुए लड़के वालों ने शादी की तारीख एक दिन टाल दी गई। अब बारात बुधवार को आएगी। मृतक सरवन के भाई रामचंदर ने बताया कि उनका सबसे छोटा भाई सरवन मानसिक रूप से कमजोर था। जिस वजह से परिवार के सभी सदस्य उसका खास ख्याल रखते थे।

Posted By: Inextlive