-मडि़यांव, आशियाना और ठाकुरगंज में हुई सुसाइड की घटनाएं

-सुसाइड नोट न मिलने की वजह से नहीं पता चल सका सुसाइड का कारण

LUCKNOW: अब इसे हताशा में उठाया गया कदम कहें या फिर कायरता कि शहर के अलग-अलग इलाकों में तीन लोगों ने जिंदगी से हार मानते हुए फांसी लगा ली। तीनों ही घटनाओं में सुसाइड नोट न बरामद हो पाने की वजह से घटना के पीछे की वजह का पता नहीं चल सका। फिलहाल पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

वाइफ गई थी मायके

मडि़यांव के फैजुल्लागंज एरिया में पेशे से पेंटर संजीत यादव (ख्म्) अपनी वाइफ और दो च्च्चों के साथ रहता था। जबकि, उसके परिवारीजन मोहल्ले में ही स्थित दूसरे मकान में रहते हैं। करीब डेढ़ महीने पहले संजीत की वाइफ दोनों च्च्चों के साथ हरदोई स्थित मायके चली गई। बुधवार को संजीत ने अपनी मां जदुराई से गुरुवार को हरदोई स्थित ससुराल जाने की बात कही थी। गुरुवार की शाम जदुराई बेटे के घर के करीब से गुजरी तो उसको घर से दुर्गन्ध का एहसास हुआ। पर, अगले दरवाजे पर बाहर से ताला बंद था, जबकि पिछला दरवाजा भीतर से बंद था। शुक्रवार की शाम को जदुराई ने टार्च की मदद से भीतर देखा तो संजीत का शव पंखे में नारियल की रस्सी से लटक रहा था। यह देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने बेटे रंजीत और पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर बॉडी को नीचे उतारा।

चादर के फंदे से लगाई फांसी

उधर, आशियाना के सेक्टर एन निवासी अनुपम कुमार (फ्ख्) ने शनिवार सुबह अपने कमरे को भीतर से बंद कर लिया और पंखे में चादर के फंदे से लटककर फांसी लगा ली। काफी देर तक जब कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो उसकी वाइफ प्रियंका ने खिड़की से भीतर झांका, जहां अनुपम की लाश फंदे से लटक रही थी। पुलिस के मुताबिक, मृतक अनुपम एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था। वह इस मकान में वाइफ प्रियंका के साथ किराये पर रहता था।

मकान मालकिन ने दी सूचना

इसके अलावा सुसाइड की एक अन्य घटना में बहराइच निवासी वेद प्रकाश (ब्0)ठाकुरगंज के सरीपुरा में स्थित आदित्य के मकान में वाइफ मीना उर्फ सरोज आच्र बच्चों के साथ रहता था। इन दिनों सराच्ज बच्चों के संग मायके गई हुई थी। शनिवार को वेद प्रकाश ने कमरे में रस्सी से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। वेद के बाहर न निकलने पर आदित्य की वाइफ ने जब खिड़की से भीतर झांका तो वहां फंदे से उसकी लाश लटक रही थी। उसने फौरन पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Posted By: Inextlive